logo-image

Delhi Assembly Election: दिल्ली चुनाव में दाऊद इब्राहिम का दखल, छोटा शकील को मिली ये जिम्मेदारी

दिल्ली चुनाव (Delhi Election 2020) अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld Don Dawood Ibrahim) और D कंपनी के निशाने पर है.

Updated on: 07 Feb 2020, 05:54 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए वोटिंग शनिवार सुबह आठ बजे से होगी. इसी सुरक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद है. बताया जा रहा है कि दिल्ली चुनाव अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और D कंपनी के निशाने पर है. दाऊद इब्राहिम के गुर्गे राजनीतिज्ञ और ज्युडीशियरी को निशाना बनाने के लिए आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं. छोटा शकील को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: मतदान से पहले दिल्ली के जाफराबाद में चली गोलियां

छोटा शकील ने आधुनिक हथियारों का इंतेजाम करके अपने गुर्गों को दिया है. स्पेशल सेल को मिली डी कंपनी की वाट्सएप चैट की जांच में यह खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर इस मामले की मॉनटरिंग कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने राजनीतिक दलों को शाहीन बाग प्रदर्शन में न जाने की चेतावनी दी है. इस वजह से बाबा रामदेव को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई थी.

27 जनवरी 2020 को दर्ज एक एफआईआर के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को खुफिया जानकारी मिली है कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने अपने गुर्गों को दिल्ली और आसपास के इलाकों में कई बड़े नेता और जुडिशल फिगर्स को टारगेट करने का जिम्मा सौंपा है. इस जानकारी को सीनियर अफसरों से शेयर किया गया है और टेक्निकल और मैन्यूअल तरीके से अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों पर नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल: CAA के समर्थन में रैली कर रहे BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय हिरासत में

एफआईआर में लिखा है कि डी कंपनी ने इस टास्क के लिए अपने गुर्गों को हाई-ग्रेड यानी अत्याधुनिक हथियार भी मुहैया करवाए हैं. हथियारों की डिलीवरी छोटा शकील ने अपने गुर्गों से करवाई है. इन इनपुट्स के आधार पर स्पेशल सेल ने 120बी IPC के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.