logo-image

उद्धव ठाकरे को अब भी विश्वास, बनेगी शिवसेना सरकार

महाराष्ट्र में सियासी समीकरण के एकाएक बदलने के साथ बीजेपी की सरकार बन चुकी है. इसके बाद से ही शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस खेमे में बैठकों का दौर जारी है.

Updated on: 23 Nov 2019, 06:39 PM

मुम्बई:

महाराष्ट्र में सियासी समीकरण के एकाएक बदलने के साथ बीजेपी की सरकार बन चुकी है. इसके बाद से ही शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस खेमे में बैठकों का दौर जारी है. देर शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई के होटल ललित में विधायकों से मुलाकात की. उन्होंने विधायकों से पूछा कि क्या आप डरे हुए हैं. विधायकों ने जवाब नहीं में दिया. इसके साथ विधायकों ने उद्धव को आश्वस्त किया कि वे सभी उनके साथ हैं. वह जो कहेंगे, विधायक वही करेंगे.

विधायकों को शिफ्ट करने का फैसला उद्धव पर छोड़ा
बैठक में विधायकों ने उन्हें मुंबई या मुंबई से बाहर किसी अन्य स्थान पर भेजे जाने का निर्णय लेने के लिए भी उद्धव ठाकरे को अधिकृत किया. उद्धव ठाकरे ने कहा कि चीजें बदल चुकी हैं लेकिन इससे हम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हमारा सपना पूरा होगा. सरकार शिवसेना की बनेगी. उन्होंने कहा कि पवार साहब हमारे साथ हैं, कांग्रेस हमारे साथ है.

सरकार गठन को बताया 'फर्जिकल स्ट्राइक'
इससे पहले, ठाकरे ने अपने पूर्व सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि "आज सुबह राजभवन में जो कुछ हुआ, वह महाराष्ट्र में लोकतंत्र पर 'फर्जिकल स्ट्राइक' है." महाराष्ट्र की राजनीति में शनिवार सुबह अचानक आए नाटकीय घटनाक्रम के संदर्भ में पत्रकारों से बात करते हुए ठाकरे ने कहा, "हम जो भी कहते-करते हैं, खुलकर करते हैं, दिन के उजाले में. इस तरह चोरी-छिपे रात के अंधेरे में नहीं। यह राज्य के लोकतंत्र पर फर्जिकल स्ट्राइक है."
गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह आठ बजे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के बागी भतीजे अजीत पवार ने भी उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.