logo-image

Delhi Assembly Election result: दिल्लीवासियों ने 'जन की बात' सुनी : उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र और शिवसेना की तरफ से, मेरी दिल्ली को लोगों और केजरीवाल को हार्दिक शुभकामनाएं. हम भविष्य में उनके विकास के रास्ते के लिए उन्हें शुभकानाएं देते हैं.

Updated on: 11 Feb 2020, 11:16 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यहां मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी की 'जन की बात' सुनकर, दिल्ली के लोगों ने यह दिखाया है कि अब देश में 'मन की बात' की कोई प्रासंगिकता नहीं रह गई है. ठाकरे ने बिना भाजपा का नाम लिए कहा, उन्होंने अपने चुनाव अभियान में शीर्ष नेताओं को लगाया. अरविंद केजरीवाल को देशद्रोही तक कहा गया. उन्होंने गैर प्रासंगिक अंतर्राष्ट्रीय मुद्दे उठाकर चुनाव को स्थानीय मुद्दों से भटकाने की कोशिश की. लेकिन वे केजरीवाल को हराने में विफल रहे. मुख्यमंत्री ने दिल्ली को लोगों को विकास के प्रति प्रतिबद्धता दिखाने और लोकतंत्र में विश्वास जताने के लिए दिल्ली के लोगों की सराहना की. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र और शिवसेना की तरफ से, मेरी दिल्ली को लोगों और केजरीवाल को हार्दिक शुभकामनाएं. हम भविष्य में उनके विकास के रास्ते के लिए उन्हें शुभकानाएं देते हैं.

इसके पहले दिल्ली में बिजली, पानी, शिक्षा और विकास को अपना चुनावी मुद्दा बनाने वाली आम आदमी पार्टी मंगलवार सुबह से चल रही मतगणना के रुझानों में बेहद मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है और इसके लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के संकेत हैं. वहीं, इस चुनाव में आप की मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा दूसरे नंबर पर है और कांग्रेस का दूर-दूर तक कोई नामो-निशान नहीं है. निर्वाचन आयोग के ताजा आकड़ों के मुताबिक आम आदमी पार्टी 70 में से 63 सीटों पर, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सात सीटों पर आगे चल रही है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली चुनाव परिणाम देखकर चेतन भगत की कांग्रेसी नेताओं दे डाली ये सलाह

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार तीसरी बार बनने जा रही है. इस बार भी पिछले चुनाव की तरह आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है. विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को आई लव यू कहा है. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के साथ कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में दर्शन किए हैं. अभी तक के रुझानों के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनना तय है.

यह भी पढ़ें-Delhi Result: दिल्ली में 62 सीटों पर AAP और 8 सीटों पर BJP की जीत, कांग्रेस का नहीं खुला खाता; यहां देखें पूरी List

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार तीसरी बार बनने जा रही है. इस बार भी पिछले चुनाव की तरह आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है. विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को आई लव यू कहा है. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के साथ कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में दर्शन किए हैं. इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है.