logo-image

Tripura Election: PM मोदी बोले- गरीबों को और गरीब बना देती हैं कांग्रेस-लेफ्ट

Tripura Assembly Elections 2023 : त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव (Tripura Assembly Elections) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. यहां 60 विधानसभा सीटों के लिए 16 फरवरी को वोटिंग होगी.

Updated on: 11 Feb 2023, 04:40 PM

नई दिल्ली:

Tripura Assembly Elections 2023 : त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव (Tripura Assembly Elections) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. यहां 60 विधानसभा सीटों के लिए 16 फरवरी को वोटिंग होगी. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. त्रिपुरा के अंबासा में रैली को संबोधित करने के बाद उन्होंने राधाकिशोरपुर में लोगों से कहा कि आप इतनी दूर-दूर से भाजपा और एनडीए को आशीर्वाद देने के लिए आए हैं. उत्साह औ उमंग से भरा मैदान बता रहा है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम क्या होने वाले हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि रिकॉर्ड संख्या में आपका यहां आना भारतीय जनता पार्टी की वापसी का ऐलान कर रहा है. आप लोगों की संख्या को देखकर हमारे विरोधियों की तो नींद ही खराब हो जाएगी. पूरा त्रिपुरा आज कह रहा है- एक ही नारा, एक ही जयघोष... एक बार फिर- भाजपा सरकार. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के गरीब, महिलाओं, जनजातीय समुदाय और युवाओं के सपने को कांग्रेस और लेफ्ट शासन ने चकनाचूर कर दिए थे. उन्होंने त्रिपुरा छोड़ कर लोगों को जाने के लिए मजबूर कर दिया था. पानी-बिजली पाना भी लोहे के चने चबाने जैसा था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने वामपंथियों को हटाया तो आपके सामने उसका नतीजा भी है. त्रिपुरा को आज फ्री में राशन मिल रहा है और पूरा राशन प्राप्त हो रहा है. अगर इससे सबसे ज्यादा किसी को लाभ हुआ है तो मेरी माताओं-बहनों को हुआ है. हमने 3 लाख गरीब परिवारों को पक्के 
मकान दिए हैं. आज आपसे मैं एक वादा करता हूं कि जिस भी गरीब को अब तक पक्का मकान नहीं मिल पाया है, बीजेपी सरकार बनने के बाद उन्हें भी पक्का मकान देने का काम तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि यह भी हमारी ही सरकार है, जिसने सामाजिक भत्ते को 500 रुपये से बढ़ाकर दो हजार रुपये किया गया है. हम अपनी बहनों के लिए पहली बार विशेष बचत योजना लेकर आए हैं. महिलाएं महिला सम्मान बचत पत्र से दो लाख रुपये तक की बचत कर सकती हैं. पीएम ने आगे कहा कि जब दिल्ली में नौ साल पहले कांग्रेस और सीपीएम वाले एक साथ सरकार चलाते थे तब आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए 25 हजार करोड़ का बजट था और यह बजट आज बढ़कर एक लाख करोड़ रुपये से अधिक हो चुका है. 

पीएम ने आगे कहा कि यहां के गोमती जिले के 40 हजार से ज्यादा किसानों के अकाउंट में 80 करोड़ रुपये से ज्यादा पैसा भेजा गया है और इसके बीच में कोई कट नहीं, कोई चंदा नहीं... किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे यह पैसा पंहुचा है. लेफ्ट और कांग्रेस गरीबों को और गरीब बना देती हैं, ये पार्टियां गरीबों के नाम पर नारे तो लगाती हैं, लेकिन इनको कभी भी गरीबों का दर्द दिखाई नहीं दिया. ये लोग केरल में कुश्ती तो त्रिपुरा में दोस्ती करते हैं.

यह भी पढ़ें : Rubina Dilaik: रुबीना की बुखार से हुई हालत खराब, शेयर की सूजे चेहरे की तस्वीरें 

उन्होंने कहा कि आज त्रिपुरा में शांति है तो यहां के युवाओं के लिए रोजगार भी बढ़ रहे हैं. अपनी संस्कृति को हीन भावना से देखने वाली कांग्रेस-लेफ्ट ने न तो अतीत में कुछ किया और न ही आगे कोई संभावना है. यहां पहले माताओं-बहनों का जीवन बड़ा मुश्किल भरा था, लेकिन जबसे बीजेपी सरकार आई है तबसे माथा ऊंचा करके बेटियां घर से निकल पा रही हैं. जो सुरक्षा और शांति मिली हैं, उसकी वजह से त्रिपुरा की माताएं-बहनें आज बीजेपी को समर्थन करने जा रही हैं.