News Nation Logo
Banner

तृणमूल ने मोदी के ममता को 'दीदी' बुलाने पर प्रतिक्रिया दी, जानें क्या कहा?

अभिनेत्री और मिदनापुर से टीएमसी उम्मीदवार शशि पांजा ने कहा,

IANS | Updated on: 04 Apr 2021, 11:27:49 PM
Child Development and Social Welfare Sashi Panja

तृणमूल ने मोदी के ममता को 'दीदी' बुलाने पर प्रतिक्रिया दी (Photo Credit: IANS)

highlights

  • तृणमूल ने मोदी के ममता को 'दीदी' बुलाने पर प्रतिक्रिया दी
  • मुख्यमंत्री को संबोधित करने का प्रधानमंत्री का ढंग, अपमान करने का चालाकी भरा तरीका है
  • तृणमूल कांग्रेस की महिला प्रकोष्ठ ने आरोप लगाया कि मोदी ने ममता बनर्जी का अपमान किया

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य की विभिन्न रैलियों में 'दीदी' के रूप में संबोधित करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. बंगाल के सत्तापक्ष ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री को संबोधित करने का प्रधानमंत्री का ढंग, अपमान करने का चालाकी भरा तरीका है. तृणमूल कांग्रेस की महिला प्रकोष्ठ ने यहां तक आरोप लगाया कि मोदी ने न केवल ममता बनर्जी का अपमान किया, बल्कि यह राज्य की सामान्य महिलाओं का अपमान है. महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शशि पांजा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "दीदी - कहा है दीदी/दीदी - सुन रही है दीदी. यह वह तरीका है जिसे प्रधानमंत्री संबोधित कर रहे हैं, राज्य की चुनी हुई मुख्यमंत्री के लिए. क्या देश के प्रधानमंत्री से ऐसी अपेक्षा की जाए? इतने सारे प्रधानमंत्री राज्य में आए हैं, लेकिन इतने अपमानजनक लहजे में किसी ने बात नहीं की."

यह भी पढ़ें : BJP नेता ने कहा- हारने के बाद सयानी खोलेंगी कंडोम की दुकान, मिला ये करारा जवाब

अभिनेत्री और मिदनापुर से टीएमसी उम्मीदवार शशि पांजा ने कहा, "हमारी मुख्यमंत्री सातवीं बार चुनी हुईं जनप्रतिनिधि हैं और वह इस तरह के अपमान के लायक नहीं हैं. लेकिन शनिवार को रैलियों में प्रधानमंत्री ने उन्हें लगातार ताना मारा. मैं इस देश में पैदा हुई और लाई गई हूं, मुझे याद नहीं आता कि देश के किसी भी प्रधानमंत्री को इस तरह की भाषा में बात करते हुए सुना हो." उन्होंने कहा, "उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी की गरिमा बनाए रखनी चाहिए."

यह भी पढ़ें : Exclusive: मुख्तार अंसारी की लग्जरी एंबुलेंस लावारिस हालत में मिली

प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता व फिल्म-निर्माता अनन्या चक्रवर्ती भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में थीं, उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री का महिलाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है. यह उनके निजी जीवन में भी परिलक्षित होता है. वह अपनी शादी को चुनावी हलफनामे में भी स्वीकार नहीं करते हैं. उनके मुंह से इस तरह की टिप्पणी अप्रत्याशित नहीं है. लेकिन प्रधानमंत्री को यह जानना चाहिए कि हमारी मुख्यमंत्री का अपमान करके वह राज्य की महिलाओं का अपमान कर रहे हैं और उन्हें जल्द ही चुनाव में इसका जवाब मिलेगा."

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Apr 2021, 11:24:12 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो