News Nation Logo
Banner

'स्टारडम' से तृणमूल को फायदा, 'ग्लैमर' से बीजेपी को हुआ बड़ा नुकसान, पढ़ें पूरी खबर

10 राउंड की मतगणना के बाद बिस्वास सुप्रियो से आगे थे, उन्होंने 10,000 से अधिक मतों की बढ़त ले ली. बिस्वास हर दौर के बाद बढ़त बढ़ा रहे हैं, जिससे लगता है कि सुप्रियो अब एक हारी हुई लड़ाई लड़ रहे हैं.

IANS | Updated on: 02 May 2021, 08:14:16 PM
tmc bjp result

ग्लैमर कैंडिडेट्स (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • बीजेपी ने एक दर्जन से अधिक कलाकारो को उतारा था
  • टीएमसी के उम्मीदवारों को मिली ज्यादा सफलता
  • पश्चिम बंगाल में एक बार फिर टीएमसी की सरकार

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में हुए स्टारडम विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और प्रमुख प्रतिद्वंद्वी भाजपा ने एक दर्जन से अधिक अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा. मगर रुझानों से लग रहा है कि तृणमूल ने स्टारडम का लाभ सफलतापूर्वक उठाया है, जबकि भगवा पार्टी ग्लैमर को भुनाने में विफल रही है. टॉलीगंज को कई लोगों ने तृणमूल के लिए सबसे मुश्किल सीटों में से एक माना था, जहां भाजपा ने अनुभवी प्रचारक अरूप बिस्वास के खिलाफ गायक से राजनेता बने सांसद बाबुल सुप्रियो को मैदान में उतारा था. हालांकि, 10 राउंड की मतगणना के बाद बिस्वास सुप्रियो से आगे थे, उन्होंने 10,000 से अधिक मतों की बढ़त ले ली. बिस्वास हर दौर के बाद बढ़त बढ़ा रहे हैं, जिससे लगता है कि सुप्रियो अब एक हारी हुई लड़ाई लड़ रहे हैं.

वास्तव में, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा बनाए गए सेल्यूलाइड के सभी प्रमुख चरित्र अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में बढ़त बनाए हुए हैं. बैरकपुर उत्तर 24 परगना जिले का एक औद्योगिक शहर है, जिसे भाजपा के मजबूत नेता अर्जुन सिंह का गढ़ माना जाता है. तृणमूल के उम्मीदवार और लोकप्रिय निर्देशक राज चक्रवर्ती लगभग 4,000 मतों के अंतर से भाजपा के चंद्रमणि शुक्ला से आगे हैं. दो अन्य लोकप्रिय अभिनेत्रियों, मिदनापुर से जून मलैया और बांकुरा से सायंतिका बनर्जी ने अपने भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ अपनी बढ़त बनाए रखी है.

अभिनेत्री सयानी घोष, जो आसनसोल दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं, जहां से बाबुल सुप्रियो ने 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की थी, वह भाजपा प्रत्याशी व भाजपा मोहिला मोर्चा की अध्यक्ष अगिनमित्रा पॉल से मामूली अंतर से आगे हैं. इसी तरह, लोकप्रिय अभिनेता और तृणमूल के उम्मीदवार कंचन मुलिक हुगली जिले के उत्तरपारा विधानसभा क्षेत्र में आगे चल रहे हैं. न केवल बाबुल सुप्रियो, बल्कि अन्य भाजपा स्टार उम्मीदवारों ने भी राज्यभर के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में अनुगामी रुझान दिखाना शुरू कर दिया है. लॉकेट चटर्जी हुगली की मौजूदा विधायक जो अब चुचुरा से चुनाव लड़ रही हैं, तृणमूल के असित मजुमदार से 3,000 से अधिक वोटों के अंतर से पीछे चल रही हैं.

इसी तरह, रुद्रनील घोष, जो हाल ही में दल बदलकर भाजपा में शामिल हो गए थे, तृणमूल के दिग्गज और राज्यमंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय से पीछे चल रहे हैं. भाजपा की पायल सरकार, जो बेहाला पूर्व से चुनाव लड़ रही हैं, अपनी प्रतिद्वंद्वी पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की पत्नी तृणमूल रत्ना चटर्जी से पीछे चल रही हैं. भाजपा के टिकट पर बेहाला पश्चिम सीट से चुनाव लड़ रहीं एक अन्य लोकप्रिय अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी तृणमूल के कद्दावर नेता और राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से पीछे हैं.

इसी तरह, अभिनेता से नेता बने और भाजपा के उम्मीदवार यश दासगुप्ता हुगली जिले के चंदिताला विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल की स्वाति खंडोकर से पीछे हैं. एक वरिष्ठ तृणमूल नेता ने कहा, "लोगों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विकास कार्यक्रमों के पक्ष में अपना वोट दिया है. यहां उम्मीदवार मायने नहीं रखता, बल्कि पार्टी मायने रखती है और लोगों का मानना है कि तृणमूल कांग्रेस लोगों के लिए काम करेगी. इसलिए हमारे सभी उम्मीदवार विजयी हो रहे हैं."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 08:14:16 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.