logo-image

ममता को बड़ा झटका, TMC के ये बड़े नेता हुए भगवाधारी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जोड़तोड़ राजनीति शुरू है. पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को सोमवार को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 08 Mar 2021, 05:23 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जोड़तोड़ राजनीति शुरू है. पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को सोमवार को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. इस बार सीट नहीं मिलने से नाराज टीएमसी विधायक रबींद्रनाथ भट्टाचार्य, जाटू लाहिरी, सोनाली गुहो, दिपेंदु बिस्वास, शीतल कुमार सरदार के अलावा इस बार टीएमसी से उम्मीदवार हुए सरला मुर्मू समेत कई अन्य बड़े नेता भगवाधारी हो गए हैं. भाजपा नेता दिलीप घोष, मुकुल राय और शुभेंदु अधिकारी की उपस्थिति में टीएमसी के इन बड़े दिग्गज नेताओं ने भाजपा ज्वाइन की है. 

आपको बता दें कि पिछले दिनों परनो मित्रा सहित बंगाली अभिनेताओं के दिल्ली में भाजपा में शामिल होने के तीन दिन बाद बंगाली फिल्म व टेलीविजन अभिनेत्री रिमझिम मित्रा भी पार्टी में शामिल हो गई. रिमझिम लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 'झलक दिखला जा बांग्ला' 2013 में जीत हासिल की और वह बिग बॉस बांग्ला में भी रही हैं. उन्होंने फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाई है. इसमें 'तीन यारी कथा' और 'क्रास कनेक्शन' शामिल है.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होगा. इसे लेकर भाजपा, टीएमसीए, कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार नंदीग्राम विधानसभा सीट को लेकर सीएम ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेदु अधिकारी आमने-सामने हैं. इन बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर करारा हमला बोला हैं. ममता ने कहा कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी दो सिंडिकेट मंत्री हैं जो बंगाल आते हैं और झूठ बोलते हैं. मैं एक प्रधानमंत्री की कुर्सी का सम्मान करता हूं, लेकिन एक प्रधानमंत्री को झूठ बोलते देखना आश्चर्यजनक है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वे कहते हैं कि बंगाल की महिलाएं असुरक्षित हैं, लेकिन अगर बंगाल असुरक्षित था, तो महिलाएं 12 बजे या 4 बजे के आसपास कैसे घूम सकती हैं ?.

दरअसल, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में रैली की थी और ममता सरकार पर जमकर हमला बोला था. सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कोलकाता में ही बीजेपी पर तगड़ा हमला बोला. साथ ही पीएम मोदी और अमित शाह को झूठा बताया.