logo-image
लोकसभा चुनाव

Telangana Election: PM मोदी ने तेलंगाना की जनता को बताया गुजराती बेटों का योगदान, एक ने दिलाई आजादी तो दूसरा...

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तेलंगाना पहुंचे और निजामाबाद में कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया.

Updated on: 03 Oct 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

Telangana Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनावी राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम शामिल हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी राज्यों में जुट गई हैं. इस बार सभी दलों ने तेलंगाना को अपना चुनावी केंद्र बनाया है. तेलंगाना में इस वक्त केसीआर की पार्टी बीआरएस की सरकार है. ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तेलंगाना दौरे पर पहुंचे हैं. 

यह भी पढ़ें : Earthquake In Nepal: नेपाल में भूकंप के तेज झटकों से गिरीं इमारतें, सामने आईं तबाही की तस्वीरें

पीएम नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के निजामाबाद में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इसके बाद उन्होंने यहां रोड शो किया और जनसभा को संबोधित किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास हो गया है. कांग्रेस और उसके INDI गठबंधन 30 साल से उसे रोक कर बैठे थे. उनको किसी की परवाह नहीं थी, लेकिन इस बार सारे घमंडिया लोगों को संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम का मजबूरी से समर्थन करना पड़ा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निजामाबाद में कहा कि तेलंगाना वो राज्य है जिसने देश के विकास में हमेशा अपना योगदान दिया है. तेलंगाना में चारों तरफ टैलेंट ही टेलैंट है. केंद्र सरकार में रहते हुए हम तेलंगाना के लिए जितना कर सकते हैं, वो हम लगातार कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि जब हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा ने 48 सीटें जीतीं तो केसीआर को समर्थन की जरूरत पड़ी. इस चुनाव से पहले वे एयरपोर्ट पर मेरा स्वागत करने आते थे, लेकिन बाद में अचानक उन्होंने ऐसा करना बंद कर दिया. हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बाद केसीआर मुझसे दिल्ली में मिलने आए और कहा कि वे एनडीए में शामिल होना चाहते हैं. उन्होंने मुझसे उन्हें समर्थन देने के लिए कहा. मैंने केसीआर को कहा कि आपके कारनामे ऐसे हैं कि मोदी आपके साथ नहीं जुड़ सकता है.

यह भी पढ़ें : Telangana Election: KCR की भविष्यवाणी तो बीजेपी की तैयारी और कांग्रेस का वादा, जानें तेलंगाना चुनाव का समीकरण

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपको निजाम का शासन तो याद होगा. देश तो आजाद हो गया लेकिन हैदराबाद और अन्य क्षेत्र आजाद नहीं हुए थे. एक गुजराती बेटा सरदार वल्लभभाई पटेल ने ताकत दिखाई और आपकी आजादी सुनिश्चित की. आज दूसरा गुजराती बेटा आपकी समृद्धि, विकास और शिक्षा के लिए आया है.