logo-image

Telangana Election: राहुल गांधी बोले- लोकसभा में BJP की मदद करते हैं KCR, इनका लक्ष्य सिर्फ...

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा और बीआरएस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ये दोनों एक दूसरे की मदद करते हैं.

Updated on: 31 Oct 2023, 11:08 PM

हैदराबाद:

Telangana Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. इन चुनावी राज्यों में सभी पार्टियों के लिए जीत बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसे अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 का सेमीफाइनल माना जा रहा है. अब स्टार प्रचारकों ने चुनावी मोर्चा संभाल लिया और लगातार चुनावी रैली कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तेलंगाना में जनसभा को संबोधित किया और बीजेपी-बीआरएस पर जमकर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan Election : सचिन पायलट ने चुनावी हलफनामे में खुद को बताया तलाकशुदा, जानें कौन हैं उनकी पत्नी सारा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने मंगलवार को तेलंगाना का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां लड़ाई BRS और कांग्रेस के बीच है. BRS, BJP और AIMIM एक साथ काम कर रहे हैं. लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूरी मदद CM केसीआर करते हैं. विपक्ष के सारे CM पर CBI, ED, IT के मामले हैं, लेकिन केसीआर पर कोई केस नहीं है. ये मिलकर काम करते हैं और इनका लक्ष्य है कि कांग्रेस चुनाव न जीते.

यह भी पढ़ें : Maharashtra: CM एकनाथ शिंदे बोले- मराठा समाज को कौन भड़का रहा, इस पर सरकार का ध्यान है

तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट पड़ेंगे, जबकि चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को जारी होंगे. इस बार कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) का मुख्य लक्ष्य दक्षिण राज्य तेलंगाना पर कब्जा करना है. इसे लेकर कांग्रेस ने इस बार तेलंगाना को अपना चुनावी केंद्र बनाया है, जबकि कर्नाटक में हार के बाद भाजपा इस राज्य में अपनी जीत दर्ज करना चाहती है. इसे लेकर दोनों पार्टियां जनता से बड़े-बड़े वादे कर रही हैं. वहीं, तेलंगाना के वर्तमान सीएम केसीआर एक बार फिर सत्ता में आने के लिए अपनी जनकल्याण योजनाओं को जनता तक पहुंचा रहे हैं. अब ये तो जनता को ही तय करना है कि अगली सरकार राज्य में किसकी बनानी है.