News Nation Logo

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी के बाद कांग्रेस की सूची जारी, 13 उम्मीदवारों का एलान

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने 13 नामों की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 17 Nov 2018, 11:04:52 AM
तेलंगाना विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली:

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने 13 नामों की घोषणा की है. सूची में बोथ (अनुसूचित जनजाति) से सोयम बापू राव, निज़ामाबाद से ताहेर बिन हंदान , बालकोंडा से ई अनिल कुमार, लाल बहादुर नगर से डी सुधीर रेड्डी , कारवां से ओसामा बिन मोहम्मद अल हज़ारी को टिकट दी गई है. इससे पहले बुधवार को कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें 10 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी.

बता दें कि बीजेपी ने चौथी सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने नई सूची में 7 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. भारतीय जनता पार्टी ने 20 अक्टूबर को पहली सूची जारी की थी.3 नवंबर को दूसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी. 15 नवंबर को पार्टी ने 20 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी.

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम रेड्डी और उनकी पत्नी पद्मावती रेड्डी को क्रमश: हुजूरनगर और कोडेड विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है . कांग्रेस विधानसभा मंडल के नेता जना रेड्डी नागार्जनसागर से जबकि विधान परिषद् में विपक्ष के कामरेड्ड़ी सीट से चुनाव लड़ेंगे टीडीपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले श्री वी प्रताप रेड्डी को कार्यकारी CM चंद्रशेखर राव रेड्डी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया है. प्रताप रेड्डी गाजवेल सीट से मुख्यमंत्री को टक्कर देंगे. 119 विधानसभा सीट वाले राज्य में कांग्रेस ने 95 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था और बाकी की 24 सीट टीडीपी और महागठबंधन के अन्य घटक दलों के लिए छोड़ी थी।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Nov 2018, 11:02:31 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो