logo-image

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी ने चौथी सूची जारी की, 7 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने चौथी सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने नई सूची में 7 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

Updated on: 17 Nov 2018, 08:07 AM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने चौथी सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने नई सूची में 7 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. चेन्नूर (अनुसूचित जाति) से श्री अंडुगुला श्रीनिवासुलु, ज़ाहिराबाद (अनुसूचित जनजाति) ज़ाहिराबाद, गजेवाल से अकुला विजय, जुबली हिल्स से श्रीधर रेड्डी को मौका मिला है. चुनावी मैदान में सनातनगर से भवरलाल वर्मा, पालकुरथी से सोमाइआह गौड़, नरसंपेट से एदला अशोक रेड्डी को टिकट मिला है. बीजेपी 119 विधानसभा सीटों के लिए अबतक 93 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है.

बीजेपी ने 20 अक्टूबर को पहली सूची जारी की थी.3 नवंबर को दूसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी. 15 नवंबर को पार्टी ने 20 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी.

और पढ़ें: आंध्र प्रदेश के बाद बंगाल में भी बिना अनुमति के नहीं घुसेगी CBI, ममता बनर्जी ने आम सहमति को किया खत्म

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस ने सूची जारी की थी, जिसमें 10 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी. 119 विधानसभा सीट वाले राज्य में कांग्रेस ने 95 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था और बाकी की 24 सीट टीडीपी और महागठबंधन के अन्य घटक दलों के लिए छोड़ी थी। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने 9 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. टीडीपी के द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवारों में नमा नागेश्वर राव, रेवुरी प्रकाश रेड्डी, एस वेंकट वीरैय्या, कोठाकोटा दयाकर रेड्डी, इरा शेखर, टी वीरेंद्र गौड़, भव्य आनंद प्रसाद, मच्छा नागेश्वर राव और मुजफ्फर अली खान शामिल हैं.