logo-image
लोकसभा चुनाव

तेलंगाना चुनाव: चंद्रशेखर राव ने पीएम मोदी पर दिया विवादित बयान, कहा- भारत आपके बाप की 'जागीर' नहीं

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि भारत उनके दादा या बाप की 'जागीर' नहीं है.

Updated on: 28 Nov 2018, 10:14 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां चुनावी मैदान में जमकर प्रचार कर रही है. विपक्ष हमलावर तेवर अख्तियार किये हुए है. इसी बीच विपक्षी नेताओं द्वारा पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमलों का सिलसिला जारी है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी पर विवादित बयान दे डाला है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि भारत उनके दादा या बाप की 'जागीर' नहीं है. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ने संगारेड्डी में एक चुनावी रैली में मोदी पर तीखा हमला बोला. 

केसीआर ने तेलुगू में अपनी विशिष्ट शैली में पूछा, 'क्या भारत आपके बाप-दादा की जागीर है? यहां लोकतंत्र है. आप कितने दिन सत्ता में रहोगे?' 

टीआरएस नेता ने राज्य को आदिवासियों और मुस्लिम के लिए आरक्षण बढ़ाने की अनुमति नहीं देने के लिए मोदी की आलोचना की. केसीआर ने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के हाल के बयान का हवाला देते हुए कहा, 'मैं ना केवल इन प्रस्तावों को सौंपने दिल्ली गया था, बल्कि केंद्र को 30 पत्र भी लिखे.

ये भी पढ़ें: जब तक पाकिस्तान आतंक पर लगाम नहीं लगाता, भारत SAARC सम्मेलन में नहीं लेगा हिस्सा: स्वराज

मंत्रियों ने भी दिल्ली जाकर मोदी से मुलाकात की और इसे पास करने की गुजारिश की. अब वे कह रहे हैं कि ना तो वे इसे पास करेंगे और ना ही दूसरों को ऐसा करने देंगे.' टीआरएस प्रमुख ने कहा कि तेलंगाना को तभी न्याय मिलेगा, जब गैर-बीजेपी, गैर-कांग्रेस संघीय मोर्चा केंद्र की सत्ता में आएगा.