logo-image

हरियाणा चुनावः JJP में शामिल हुए तेज बहादुर यादव, खट्टर को देंगे चुनौती!

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है.

Updated on: 30 Sep 2019, 06:31 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है. इसी क्रम में तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) ने जननायक जनता पार्टी (JJP) का दामन थाम लिया है. बताया जा रहा है कि वह हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. जेजेपी के प्रमुख नेता दुष्यंत चौटाला ने उनका पार्टी में स्वागत किया है.

यह भी पढ़ेंःभारत के सामने पानी मांगेगी पाकिस्तान की सेना, देखें किसमें कितना है दम

जेजेपी में शामिल होने के बाद तेजबहादुर यादव ने कहा कि वे जेजेपी की नीतियों से काफी प्रभावित हैं और चौधरी देवीलाल की सोच रखने वाले दुष्यंत चौटाला ही हरियाणा का भविष्य हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी में उन्हें जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा. बता दें कि तेजबहादुर पहले खुद ही ऐलान कर चुके हैं कि वे सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव राता कला के निवासी हैं. वह 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद 21 साल की उम्र में बीएसएफ में भर्ती हो गए थे. तेज बहादुर सेना में मिलने वाले खाने की आलोचना भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद चर्चा में आए थे. सेना का अपमान और अंदरूनी बातों को लीक करने का दोषी सेना की कोर्ट ने मानते हुए तेज बहादुर को अप्रैल 2017 में बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः28 सितंबर की रात पीएम नरेंद्र मोदी नहीं सोये थे, जानें क्यों 

लोकसभा चुनाव में तेजबहादुर यादव ने वाराणसी से सपा की टिकट पर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन किया था, लेकिन चुनाव आयोग ने उसे अयोग्य साबित कर दिया था. इस बार उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव में सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.