logo-image

Bihar Election 2020: जानें तेघड़ा विधानसभा सीट के बारे में, यहां RJD है मजबूत स्थिति में

तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह बेगुसराय जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के बीरेंद्र कुमार महतो विधायक निर्वाचित हुए थे.

Updated on: 07 Nov 2020, 01:55 PM

नई दिल्ली:

तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह बेगुसराय जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के बीरेंद्र कुमार महतो विधायक निर्वाचित हुए थे. विधायक बीरेंद्र कुमार महतो राष्ट्रीय जनता दल से संबंध रखते हैं. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 222299 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 102332 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 119967 है. पिछले चुनाव में कुल 55.45 प्रतिशत मतदान हुआ था. पिछले चुनाव में बीरेंद्र कुमार महतो ने बीजेपी के उम्मीदवार को पटखनी दी थी.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में रविवार का भी लॉकडाउन खत्म, अब पहले की तरह बाजारों की साप्ताहिक होगी बंदी

ये है लोगों के मुद्दे

यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की तरफ से कोई सुध लेने वाला नहीं है. विधायक अभी तक जनता के लिए विकास की कोई किरण तक नहीं लेके आए. दियारा क्षेत्र में गंगा से कटाव और विस्थापन, पुनर्वास की बहुत बड़ी समस्या है. दियारा क्षेत्र में आवागमन की असुविधा के कारण लोगों को बड़ी दिक्कत होती है. खेतों की सिंचाई, अस्पताल व उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज के लिए अभी तक लाले पड़े हैं. कोई सुध लेने वाला नहीं है. युवाओं के रोजगार के लिए कोई उपाय नहीं किया गया. उच्च शिक्षा के लिए कोई संस्थान नहीं बनी है. महिला सुरक्षा के लिए भी कोई कदम नहीं उठाया गया. किसान की परेशानी कम होने की बजाय बढ़ ही रही है.