News Nation Logo

ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका! अमित शाह के साथ मंच पर आए शिशिर अधिकारी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से नेताओं का मोह भंग होता जा रहा है. पार्टी के अंदर भगदड़ मची हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Mar 2021, 01:31:00 PM
Shishir Adhikari

ममता को एक और बड़ा झटका! अमित शाह के साथ मंच पर आए शिशिर अधिकारी (Photo Credit: Video Greb)

highlights

  • ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका!
  • शिशिर अधिकारी ने बीजेपी ज्वॉइन की
  • अमित शाह के साथ मंच किया साझा

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से नेताओं का मोह भंग होता जा रहा है. पार्टी के अंदर भगदड़ मची हुई है. इस बीच ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस के एक और बड़े नेता बागी हो गए हैं. ममता बनर्जी के सिपहसालार रहे सुवेंदु अधिकारी के पिता और टीएमसी के सांसद शिशिर अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. शिशिर अधिकारी ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एग्रा में मंच भी साझा किया.

यह भी पढ़ें : Assembly Election LIVE Updates : बंगाल के एग्रा में अमित शाह ने की रैली, ममता बनर्जी पर बोला तीखा वार 

सुवेंदु अधिकारी के बीजेपी में आने के बाद उनके पिता और टीएमसी सांसद शिशिर अधिकारी के भी भगवा दल में शामिल होने की अटकलें काफी पहले से ही लगाई जा रही थीं. हाल ही में बीजेपी की लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी ने शिशिर अधिकारी से पूर्वी मिदनापुर के कांथी में उनके निवास पर मुलाकात की थी, जिसके बाद अटकलों पर और बल मिला. अब आखिरकार शिशिर अधिकारी बीजेपी के मंच पर आ गए हैं. वह अमित शाह की रैली में मौजूद रहे. जिससे साफ हो गया कि वह टीएमसी को छोड़ बीजेपी में आ गए हैं.

बता दें कि शिशिर अधिकारी टीएमसी के सांसद हैं. उन्हें कुछ दिन पहले तृणमूल कांग्रेस के पूर्वी मिदनापुर जिला अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था और उन्हें तृणमूल जिला कोर समिति का अध्यक्ष बनाया गया था. उन्हें दीघा-शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया गया था. जिसके बाद से वह पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे. इससे पहले इस साल एक जनवरी को, शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी भी कोंताई नगर पालिका प्रशासक के रूप में हटाए जाने के बाद बीजेपी में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख की कुर्सी पर संकट, शरद पवार ने दिल्ली बुलाए दो बड़े नेता

ज्ञात हो कि ममता सरकार में मंत्री रहे सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल में चुनावों की घोषणा से कुछ ही दिनों पहले बीजेपी में ज्वॉइन की थी. पिछले साल दिसंबर में शुभेंदु अधिकारी भगवा ब्रिगेड में शामिल हुए थे. अब ममता बनर्जी के खिलाफ ही नंदीग्राम में बीजेपी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है. नंदीग्राम भगवा शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है, जो 2016 में इस हाई प्रोफाइल सीट से जीते थे और उन्हें ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया गया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 12:42:23 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.