News Nation Logo
Banner

नंदीग्राम से हारीं ममता बनर्जी, 1622 वोटों से जीते शुभेंदु अधिकारी

West Bengal CM Mamata Banerjee lost : देश के चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. किन राज्य में किसकी सरकार बनेगी, ये करीब-करीब स्पष्ट हो गया है. रुझानों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सरकार बन रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 May 2021, 06:53:44 PM
mamata banerjee

नंदीग्राम से हारीं ममता बनर्जी, 1957 वोटों से जीते शुभेंदु अधिकारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

West Bengal CM Mamata Banerjee lost : देश के चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. किन राज्य में किसकी सरकार बनेगी, ये करीब-करीब स्पष्ट हो गया है. रुझानों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सरकार बन रही है. इस बीच नंदीग्राम विधानसभा सीट से बड़ी खबर सामने है. नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को 1622 वोटों से हरा दिया है. हालांकि, पहले खबर आई थी कि सीएम ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को 1200 मतों से हरा दिया है, लेकिन बाद में यह खबर गलत निकल गई. 

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट पर सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) और बीजेपी के उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. इस सीट पर दिनभर उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. अंत में सीएम ममता बनर्जी को हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से हार स्वीकारते हुए कहा कि वह चुनाव आयोग के खिलाफ कोर्ट जाएंगी. 

भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर ममता बनर्जी के हार की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से हार गई हैं. भाजपा के शुवेंदु अधिकारी 1,622 मतों से जीत गए हैं. इस हार के बाद ममता बनर्जी को अपने मुख्यमंत्रित्व को किस नैतिक अधिकार में रखना होगा? उसकी हार टीएमसी की जीत पर तंज है...

बीजेपी विकास पर लगातार रहेगी घेरती

अगर जमीनी हकीकत की बात करें तो पश्चिम बंगाल में रोजगार, सड़क और अस्पतालों की स्थिति बहुत बुरी है. इसको लेकर लोगों में भी नाराजगी है. परिणामस्वरूप 2016 में महज तीन सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजे पी 2021 में बंगाल में बहुत मजबूत होती नजर आ रही है. फिलहाल बीजेपी 90 सीटों के आसपास है. ऐसे में इन मुद्दों पर ममता बनर्जी को कड़ा प्रतिरोध झेलना होगा. बीजेपी इस मसलों के बलंग पर डबल इंजन की सरकार समेत विकास का मुद्धा उठाती रहेगी.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत पर सपा के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरूक जनता, जुझारू ममता बनर्जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई.ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है. साथ ही उन्होंने एफबी पोस्ट में हैशटैग #दीदी_जिओ_दीदी लिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 06:23:31 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.