logo-image

Tamil nadu Election Result: तमिलनाडु में किसकी बनेगी सरकार, मतगणना आज

कई सर्वे एजेंसियों ने इस बार के चुनाव में तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन को बड़ी जीत की संभावना जता रहे हैं. एग्जिट पोल्स के मुताबिक इस गठबंधन को 150-170 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

Updated on: 02 May 2021, 07:10 AM

highlights

  • तमिलनाडु में इस बार किसकी बनेगी सरकार
  • सभी एजेंसियों ने किया इस पार्टी की जीत का दावा
  • तमिलनाडु में इस बार AIADMK हुई फेल

नयी दिल्ली:

पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती के बाद आज इन पांच राज्यों में चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. चुनावी एजेंसियों द्वारा जारी किए गए एग्जिट पोल में तमिलनाडु विधानसभा में स्टालिन का जादू चलता दिखाई दे रहा है. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव इस बार के चुनावों में प्रदेश की सत्ता परिवर्तन का इशारा कर रहे हैं. आपको बता दें कि कई सर्वे एजेंसियों ने इस बार के चुनाव में तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन को बड़ी जीत की संभावना जता रहे हैं. एग्जिट पोल्स के मुताबिक इस गठबंधन को 150-170 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं सत्ताधारी एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन को 58-68 सीटों का आंकलन लगाया है. 

इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया कहता है DMK की बनेगी सरकार
तमिलनाडु विधानसभा के एग्जिट पोल्स में इस बार डीएमके के जीत के कयास लगाए जा रहे हैं.  इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के सर्वे में डीएमके और कांग्रेस के गठबंधन को 175-195 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.  वहीं बीजेपी और एआईएडीएमके के गठबंधन को 38-54 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं सकती हैं। अन्य के खाते में 1-2 सीटें आ सकती हैं.

न्यूज 24-टुडेज चाणक्य कहता है डीएमके की सरकार बनेगी
पांच राज्यों में चुनावों के खत्म होने के बाद उनके एग्जिट पोल्स में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहां किसकी सरकार बनेगी. तमिलनाडु विधानसभा के एग्जिट पोल्स में इस बार डीएमके के जीत के कयास लगाए जा रहे हैं. न्यूज 24-टुडेज चाणक्य के सर्वे में भी डीएमके की सरकार बनने की संभावना जताई गई है. इस सर्वे के मुताबिक, डीएमके-कांग्रेस को 175 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं. वहीं एआईएडीएमके-बीजेपी अलायंस सिर्फ 57 सीटों पर सिमट सकती है. जबकि अन्य उम्मीदवारों के खाते में 2 से ज्यादा सीटें जा सकती हैं.


एबीपी-सी वोटर के सर्वे में भी डीएमके की जीत का दावा
पांच राज्यों में चुनावों के खत्म होने के बाद उनके एग्जिट पोल्स में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहां किसकी सरकार बनेगी. तमिलनाडु विधानसभा के एग्जिट पोल्स में इस बार डीएमके के जीत के कयास लगाए जा रहे हैं. एबीपी-सी वोटर के सर्वे में तमिलनाडु में डीएमके की सरकार की बनती दिखाई दे रही है. सर्वे डीएमके गठबंधन को 160-172 सीटें दे रहा है जबकि सत्ताधारी एआईएडीएमके को 58-70 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं राज्य में अन्य पार्टियों के बारे में बात करें तो उनके खाते में 0-7 सीटें जा सकती हैं.

रिपब्लिक-सीएनएक्स का सर्वे कहता है डीएमके की बनेगी सरकार
पांच राज्यों में चुनावों के खत्म होने के बाद उनके एग्जिट पोल्स में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहां किसकी सरकार बनेगी. तमिलनाडु विधानसभा के एग्जिट पोल्स में इस बार डीएमके के जीत के कयास लगाए जा रहे हैं. रिपब्लिक-सीएनएक्स के सर्वे में तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस की सरकार बनती दिखाई दे रही है. इस गठबंधन को एजेंसी ने 150-170 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. वहीं, एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन को को 58-68 सीटें मिल रही हैं. एआईएमएमके को भी 4-6 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है.

तमिलनाडु में हुई थी 71 फीसदी वोटिंग
पांच राज्यों में चुनावों के खत्म होने के बाद उनके एग्जिट पोल्स में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहां किसकी सरकार बनेगी. तमिलनाडु विधानसभा के एग्जिट पोल्स में इस बार डीएमके के जीत के कयास लगाए जा रहे हैं. अब सभी की नजर अब नतीजों पर है, जो 2 मई को घोषित किए जाएंगे. आपको बता दें कि 234 विधानसभा सीट वाले तमिलनाडु में बीते 6 अप्रैल को एक चरण में वोटिंग हुई थी. इस दौरान 71.43 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. यहां मुख्य मुकाबला एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन और कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के बीच है.