logo-image

राजस्थान में मतदान के दौरान हिंसा, फतेहपुर शेखावाटी में दो गुटों में पत्थरबाजी, करौली में मारपीट

सुरक्षाबलों ने तत्परता दिखाते हुए भीड़ को नियंत्रित किया. हालात ठंडा होने के बाद मतदान फिर से शुरू हो गया है.

Updated on: 25 Nov 2023, 03:33 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. राज्य में सभी जगहों पर  शांति पूर्ण वोट डाले जा रहे हैं. लेकिन फतेहपुर शेखावाटी से हिंसा की खबर सामने आ रही हैं. दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई है. दोनों गुटों में जबरदस्त तनाव पैदा हो गया गया. तनाव के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और जमकर पत्थरबाजी हुई. हिंसा के कारण कुछ समय के लिए वोटिंग को रोक दिया गया. हालांकि, सुरक्षाबलों ने तत्परता दिखाते हुए भीड़ को नियंत्रित किया. हालात ठंडा होने के बाद मतदान फिर से शुरू हो गया है. जानकारी के मुताबिक,  लोग अपने घरों की छत से पत्थर फेंकते नजर आए. फिलहाल मौके पर पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान तैनात हैं और हालात को काबू में कर लिया है.

वहीं, करौली विधानसभा क्षेत्र में बसपा प्रत्याशी के इलेक्शन एजेंट के साथ मारपीट की खबर है. एजेंट एडवोकेट सुमंत मीना ने अन्य प्रत्याशी के समर्थकों पर मारपीट का आरोप लगाया है. हमलावरों ने गाड़ी में भी तोड़फोड़ की है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त गाड़ी की विडियोग्राफी कराकर हालात को काबू में किया.बसपा प्रत्याशी एडवोकेट रविन्द्र मीना ने कलेक्टर और एसपी से शिकायत की.

36,101 स्थानों पर 1,02,290 सुरक्षाकर्मी तैनात
राज्य में कुल 36,101 स्थानों पर मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान कराने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए कुल 1,02,290 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. कुल 69,114 पुलिसकर्मी, 32,876 राजस्थान होम गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड और आरएसी कर्मियों को लगाया गया है. वहीं, CAPF की 700 कंपनियां तैनात की गई है.