logo-image

सपा ने की शिकायत, जीते प्रत्याशियों को नहीं दिए जा रहे सर्टिफिकेट

समाजवादी पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पत्र में लिखा है कि औरैया के दिबियापुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप यादव ने जीत हासिल की है, लेकिन आर.ओ. की ओर से उन्हें जीत का सर्टिफिकेट...

Updated on: 10 Mar 2022, 06:46 PM

highlights

  • समाजवादी पार्टी के गंभीर आरोप
  • चुनाव आयोग से की शिकायत
  • रिटर्निंग ऑफिसर नहीं जारी कर रहे सर्टिफिकेट

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को शिकायती पत्र भेजा है. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पत्र भेजकर शिकायत की है कि समाजवादी पार्टी के विजयी कैंडिडेट्स को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है. यही नहीं, कई जगहों पर काउंटिंग भी रोक दी गई है. उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की है कि वो इन जगहों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करे, ताकि विजेता सपा प्रत्याशियों के हाथों में जीत का सर्टिफिकेट पहुंच सके.

समाजवादी पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पत्र में लिखा है कि औरैया के दिबियापुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप यादव ने जीत हासिल की है, लेकिन आर.ओ. की ओर से उन्हें जीत का सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है. ऐसी ही शिकायत 131 विधानसभा कटरा, जिला शाहजहांपुर को लेकर है. नरेश उत्तम ने आरोप लगाया है कि सपा प्रत्याशी राजेश यादव को जीत के बाद भी सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है.

नरेश उत्तम ने ऐसे ही आरोप बाराबंकी जिले की कुर्सी विधानसभा सीट, प्रतापगढ़ की रानीगंज विधानसभा सीट, कन्नौज की छिबरामऊ और तिर्वा विधानसभा सीट, सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज विधानसभा सीट को लेकर भी लगाए हैं. उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की है कि वो सभी सीटों पर उनके विजेता प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट दिलवाए. इसके अलावा 306 विधानसभा डुमरियागंज में उन्होंने मतगणना बंद होने की बात कही और अपील की है कि चुनाव आयोग यहां मतगणना चालू कराए.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. समाजवादी पार्टी दूसरे नंबर पर रही है. उसके कई दिग्गज नेता चुनाव हार चुके हैं.