News Nation Logo

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव-आजम खान ने छोड़ी लोक सभा की सदस्यता, यूपी चुनाव में हासिल की थी जीत

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दोनों ही नेताओं ने यूपी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी और अपनी अपनी सीटों पर विधायक चुने गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 22 Mar 2022, 02:38:38 PM
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव ने लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आजम खान और अखिलेश यादव ने लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा
  • रामपुर और आजम गढ़ लोकसभा सीट से थे सांसद
  • अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सौंपा इस्तीफा

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दोनों ही नेताओं ने यूपी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी और अपनी अपनी सीटों पर विधायक चुने गए थे. आजम खान ने रामपुर (Rampur Assembly Seat) से जीत दर्ज की है, तो अखिलेश यादव ने मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से. बता दें कि आजम खान मौजूदा समय में जेल में बंद हैं. उन्होंने जेल से रहते हुए ही चुनाव लड़ा और भारी जीत दर्ज की. इस बीच, सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अखिलेश यादव अब यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालेंगे.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अभी तक आजमगढ़ सीट से लोकसभा सदस्य थे. उन्होंने 2019 के चुनाव में जीत हासिल की थी. लेकिन अब उन्होंने आजमगढ़ लोकसभा सीट छोड़ दी है. उन्होंने करहल को अपनी कर्मभूमि भी चुन ली है. करहल से उन्होंने जीत दर्ज की है. बता दें कि अखिलेश यादव ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की है. अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलकर उन्हें इस्तीफा सौंपा.

समाचार एजेंसी एएनआई ने आजम खान के इस्तीफे के बारे में भी जानकारी दी है. 

First Published : 22 Mar 2022, 02:16:53 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.