logo-image

बेटे को टिकट नहीं मिलने से लगा पूर्व मंत्री पिता को आघात, सदमे से हो गई मौत

सपा नेता दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र से अपने बेटे रितेश सिंह के लिए टिकट मांग रहे थे, लेकिन सीट एक अन्य पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप को दे दी गई.

Updated on: 31 Jan 2022, 03:19 PM

highlights

  • सात चरणों में उत्तर प्रदेश में होने हैं चुनाव
  • मुख्य मुकाबला बीजेपी और सपा में

बाराबंकी:

समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व मंत्री और बाराबंकी से छह बार विधायक रहे राजा राजीव कुमार सिंह का सोमवार को निधन हो गया. दो दिन पहले तबीयत बिगड़ने के बाद समाजवादी पार्टी द्वारा उनके बेटे को टिकट देने से इनकार करने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था. उनके आवास पर सैकड़ों समर्थकों ने पार्टी के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी और राजीव सिंह ने भी टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जताई थी. अचानक उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

सपा नेता दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र से अपने बेटे रितेश सिंह के लिए टिकट मांग रहे थे, लेकिन सीट एक अन्य पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप को दे दी गई. गौरतलब है सपा और रालोद के बीच भी टिकट बंटवारे से कई सपा नेता नाराज हैं. यह अलग बात है कि अखिलेश यादव बीजेपी को करारी हार देने के लिए लगातार यात्रा कर राजनीतिक हमले बोल रहे हैं. आज करहल से नामांकन कराने के बाद भी उन्होंने अपराधियों को टिकट देने के मसले पर बीजेपी को घेरा.

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. राज्य में 10, 14, 20, 23 और 27 फऱवरी को और मार्च में 3 और 7 तारीख को वोट डाले जाएंगे. देश के बाकी चार चुनावी राज्यों के साथ ही मतगणना 10 मार्च को होगी. चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनज़र यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है. शनिवार को ही इस फैसले पर फिर से विचार करने के लिए आयोग अहम बैठक कर रही है.