News Nation Logo

बीजेपी लोगों को धर्म, भाषा-संस्कृति के आधार पर बांट रहीः मनमोहन सिंह

उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बगैर उस पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी और गलत ढंग से जीएसटी लागू करने से अर्थव्यवस्था कमजोर हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Mar 2021, 07:17:54 AM
Manmohan Singh

असम में मतदान से पहले भूतपूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने दिया संदेश. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जारी किया वीडियो संदेश
  • असम के लोगों से समझदारी से वोट डालने की अपील की
  • बीजेपी का नाम लिए बगैर बोला तीखा हमला

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को बीजेपी पर असम (Assam) में लोगों को धर्म, भाषा एवं संस्कृति के आधार पर बांटने का आरोप लगाया और प्रदेश की जनता का आह्वान किया कि वे राज्य में समावेशी विकास के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाले ‘महाजोत’ (महागठबंधन) के पक्ष में मतदान करें. करीब तीन दशक तक राज्यसभा में असम का प्रतिनिधित्व करने वाले सिंह ने यह भी कहा कि असम की जनता को एक ऐसी सरकार को चुननी चाहिए जो संविधान और लोकतांत्रिक (Democracy)  सिद्धांतों को बरकरार रखने वाली हो. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने असम में पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान के आखिरी दिन एक वीडियो संदेश में कहा कि कई सालों तक असम मेरा दूसरा घर रहा है. यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने राज्यसभा में असम का 28 वर्षों तक प्रतिनिधित्व किया. 

बीजेपी का नाम लिया बगैर बोला हमला
उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा कि मैं असम के लोगों के स्नेह और समर्थन के लिए उनका आभारी हूं. उन्होंने कहा कि असम के लोगों ने मुझे पांच साल तक देश के वित्त मंत्री और 10 साल तक प्रधानमंत्री के तौर पर देश की सेवा का मौका दिया... आज समय आ गया है कि इस विधानसभा चुनाव में लोग समझदारी के साथ मतदान करें. पूर्व प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि असम के लोगों ने लंबे समय तक उग्रवाद और अशांति को झेला. तरुण गोगोई की अगुवाई में असम ने शांति और विकास की दिशा में कदम बढ़ाया. अब वहां पर समाज को धर्म, भाषा और संस्कृति के आधार पर बांटा जा रहा है. लोगों को उनके बुनियादी अधिकारों से वंचित किया जा रहा है. उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बगैर उस पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी और गलत ढंग से जीएसटी लागू करने से अर्थव्यवस्था कमजोर हो गई है. युवा रोजगार के लिए परेशान हैं. पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी से आम आदमी परेशान है. गरीब और गरीब हो रहे हैं. कोविड के संकट ने लोगों के लिए और भी मुश्किल पैदा कर दी है.

यह भी पढ़ेंः बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान शुरू, ईवीएम में कैद होगी किस्मत

संविधान और लोकतंत्र के सिद्धांतों के लिए वोट करें
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जनता का आह्वान किया कि आपको एक ऐसी सरकार के लिए वोट करना चाहिए जो संविधान और लोकतंत्र के सिद्धांतों को बरकरार रखे, हर नागरिक की परवाह करे और समावेशी विकास करे. असम में कांग्रेस उसकी भाषा, इतिहास और संस्कृति की रक्षा करने और विकास के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने असम में सीएए को लागू नहीं करने समेत कांग्रेस के पांच प्रमुख वादों का उल्लेख करते हुए कहा कि लोगों को कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन के पक्ष में मतदान करना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 07:10:58 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.