logo-image

Shock to Delhi Congress: कांग्रेस को झटका, जगदीश यादव 'आप' में शामिल

चुनाव से पहले दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में दिल्ली युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जगदीश यादव शनिवार को आप में शामिल हो गए.

Updated on: 11 Jan 2020, 02:38 PM

नई दिल्ली:

चुनाव से पहले दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में दिल्ली युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जगदीश यादव शनिवार को आप में शामिल हो गए. जगदीश यादव पूर्व में ओबीसी आयोग, दिल्ली के अध्यक्ष रह चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः पूर्वांचल का वोट बटोरने के लिए दिल्ली में दमखम दिखाएंगे बिहार के कई दल

आप ने कहा, जगदीश यादव पिछले चुनाव में दिल्ली कांग्रेस घोषणापत्र समिति और चुनाव समिति में थे. उन्होंने रिठाला सीट से 2015 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ा था. जगदीश यादव के अलावा कांग्रेस के विजय विहार के ब्लॉक अध्यक्ष विकास यादव भी आप में शामिल हो गए. इसके अलावा भाजपा के बंसी डोगरा भी आप में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election: Aap अगले हफ्ते जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट, इन्हें मिल सकता है टिकट!

इससे पहले कांग्रेस के दो नेता मोहम्मद इकबाल और सुल्ताना आबाद ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में कांग्रेस नेता मोहम्मद इकबाल और एमसीडी पार्षद सुल्ताना आबिद ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की.

यह भी पढ़ेंः Shock to Delhi Congress: कांग्रेस का हाथ छोड़ इन नेताओं ने थामा 'आप' का दामन

शोएब इकबाल मटिया महल से पांच बार विधायक रह चुके हैं. 2003 से 2008 वे दिल्ली विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी रह चुके हैं. 2015 का विधानसभा चुनाव वह कांग्रेस के टिकट पर लड़े थें. मटिया महल विधानसभा में ही नहीं पूरे पुरानी दिल्ली में उनकी जबरदस्त पकड़ है. शोएब इकबाल 2013 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड की टिकट पर चुनाव जीते थे.