logo-image

आज वर्ली में आदित्य ठाकरे के नामांकन से पहले शिवसेना करेगी शक्ति प्रदर्शन

नामांकन से पहले शिवसेना आदित्य ठाकरे के समर्थन में मुंबई की सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन भी करने वाली है. नामाकंन के इस दिन को और दमदार बनाने के लिए मेगा रो शो भी हो रहा है.

Updated on: 03 Oct 2019, 09:17 AM

highlights

  • आज आदित्य ठाकरे भरने जा रहे हैं वर्ली सीट से नामांकन. 
  • शिवसेना आदित्य ठाकरे के समर्थन में मुंबई की सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन भी करने वाली है. 
  • पिछले 52 सालों में पहली बार ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी रण में उतरने जा रहा है.

नई दिल्ली:

शिवसेना (Shivsena) के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण दिन होने वाला है. वो इसलिए कि आज शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) आज मुंबई की वर्ली सीट (Worli seat) से नामांकन भरने वाले हैं. पिछले 52 सालों में पहली बार ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी रण में उतरने जा रहा है. नामांकन से पहले शिवसेना आदित्य ठाकरे के समर्थन में मुंबई की सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन भी करने वाली है. नामाकंन के इस दिन को और दमदार बनाने के लिए मेगा रो शो भी हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections: कांग्रेस की पहली लिस्‍ट में कुमारी शैलजा ओर अशोक तंवर का नाम नहीं

52 सालों में ठाकरे परिवार के तीन पीढ़ियों की राजनीति में ये पहली बार होगा जब कोई इस खानदान से चुनाव में किस्मत आजमाने जा रहा है. शिवसेना प्रमुख के एक करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने बताया कि आदित्य 2009 में राजनीति में पर्दे के पीछे से ही सक्रिय थे और संगठन को मजबूत करने का काम कर रहे थे. आज भी वह खुद पर्दे के पीछे रह कर नये युवा नेताओं का एक कैडर बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: आज चार दिन की भारत यात्रा पर आएंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना

बता दें कि आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में लड़ेगे. माना जाता है कि वर्ली की सीट पर शिवसेना के लिए एक महफूज सीट है.. राकांपा नेता सचिन अहीर को शिवसेना में शामिल करना इसी योजना का हिस्सा था. सचिन वर्ली (मुंबई) से विधायक रहे थे. उन्होंने बताया कि शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने पिछले हफ्ते राकांपा प्रमुख शरद पवार से मिल कर अनुरोध किया था कि वह वर्ली में आदित्य के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारें.

यह भी पढ़ें: रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goel) के घर चोरी, नौकर गिरफ्तार

सूत्र ने बताया कि उन्होंने पवार को इस बात की याद दिलाई कि किस तरह से बाल ठाकरे ने उनकी बेटी सुप्रिया सुले को राज्यसभा भेजने के लिए चुनाव में मदद पहुंचाई थी. वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में कुल 288 सीटों में शिवसेना ने 63 पर जीत दर्ज की थी जबकि भाजपा को 122 सीटें मिली थी. दोनों दलों ने अपने-अपने बूते चुनाव लड़ा था.

'आदित्य ठाकरे अपना नामांकन भरने के लिये मूम्बई के इस मार्ग से गुजरेंगे.'

1) लोअर परेल के 'शिवालय' शिवसेना शाखा से आदित्य ठाकरे अपनी उम्मीदवारी का नामांकन फॉर्म भरने के लिए निकलेंगे.
2) गणपतराव कदम मार्ग
3) श्री राम मिल
4) बीडीडी चाल
5) शिवराम अमृतवार मार्ग
6) बनसोडे मार्ग
7) भागोजी वाघमारे मार्ग
8) देवरूखकर मार्ग
9) बीडीडी चाल क्रं. 61 आणि 40
10) भोसले मार्ग
11) वरली नाका
12) डाँ. ई मोझेस मार्ग
13) बीएमसी इंजिनियरींग हब
इन सभी मार्ग से गुजरते हुए अंत में
14) बीएमसी इंजिनियरिंग हब के इलेक्शन कार्यालय में अपने नामांकन भरेंगे.

यह भी पढ़ें: जिस डॉ. कफील को परेश रावल ने कहा था 'दीमक', अब उनसे माफी मांगी, लिखा...

बता दें कि बीजेपी ने भी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की पूरी तैयारी कर ली है और पार्टी की ओर महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Polls) के लिए 14 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. गोडिया सीट से गोपाल दास अग्रवाल को टिकट दिया गया है.