logo-image

शाहीन बाग में 4 महीने के 'जहान' की मौत का जिम्मेदार कौन? दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा सवाल

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में कपिल गुर्जर (Kapil Gurjar) के गोली चलाने और इसके बाद उसके तार आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) से जुड़े होने के बाद सियासत का बाजार भी गर्म हो गया है.

Updated on: 05 Feb 2020, 10:40 AM

नई दिल्ली:

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में कपिल गुर्जर (Kapil Gurjar) के गोली चलाने और इसके बाद उसके तार आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) से जुड़े होने के बाद सियासत का बाजार भी गर्म हो गया है. दिल्ली के चुनाव (Delhi Election) के ठीक पहले सबसे बड़ा सवाल ये है कि जहान की मौत का जिम्मेदार आखिर कौन है? ये सवाल पूछना इसलिए लाजमी है क्योंकि शाहीन बाग में गोली चलने के बाद कुछ लोग ये भी कहने लगे थे कि जिसने गोली चलाई है वो बजरंग दल, आरएसएस (RSS), बीजेपी (BJP) का आदमी है. लेकिन इस घटना के बाद सियासत काफी तेज हो गई है. राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते दिख रही हैं.

साध्वी प्राची एक साध्वी, हिंदू राजनीतिक कार्यकर्ता, सामाजिक कार्यकर्ता और धार्मिक उपदेशक हैं. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में आजादी के नारे लगाने वाली मुस्लिम बहनों को दरअसल बुरके से आजादी चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी जी का दिल बड़ा था कि उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दे दी है.

इस बयान का जवाब देते हुए न्यूज नेशन के खोज खबर प्रोग्राम में शामिल मौलाना साहब ने जवाब दिया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी इस बात पर शर्म आनी चाहिए कि उन्होंने मुस्लिम महिलाओं का अपने भाषण में अपमान किया.

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी रमीज न्यूज नेशन के स्टूडियो में मौजूद थे, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदू जज हैं, लेकिन भारत में मुसलमानों को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया गया. भारत में मुसलमानों के साथ भेदभाव किया जाता है लेकिन पाकिस्तान में ऐसा नहीं है.

इस पर न्यूज नेशन की ओर से दीपक चौरसिया ने उन्हें गिनाया कि सुप्रीम कोर्ट में अब तक कितने जज बन चुके हैं. पहला नाम था सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एम हमीदुल्लाह का, दूसरा नाम ए एम अहमदी का, जबकि तीसरा नाम है अल्तमस कबीर का. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में जो मौजूदा जज हैं उसमें अब्दुल नजीर नाम के एक मुसलमान जज भी हैं जो अयोध्या के जजमेंट में शामिल हुए थे. 

जबकि भारत के सुप्रीम कोर्ट में एक महिला जज भी रही हैं, जो भारत की पहली मुस्लिम महिला जज भी थीं और उनका नाम था- कुमारी जस्टिस एम फातिमा बीबी. कुमारी जस्टिस एम फातिमा बीबी कई सालों तक गवर्नर भी रही हैं जिन्हें बीजेपी सरकार ने ही गवर्नर बनाया था.
रमीज ने आरोप लगाया कि शाहीन बाग में गोली चलाने वाले ने न टोपी पहनी थी और न ही उसे दाढ़ी थी जिस वजह से उसे छोड़ दिया गया. रमीज ने आगे कहा कि अगर शाहीन बाग में किसी मुस्लिम ने गोली चलाई होती तो मोदी जी उसे छोड़ते नहीं.