logo-image

महाराष्‍ट्र में जो कुछ हुआ, शरद पवार की जानकारी में था : संजय निरूपम

महाराष्ट्र में एनसीपी के अजित पवार के समर्थन से भाजपा की सरकार बनने को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा है कि पूरे घटनाक्रम से कांग्रेस को नुकसान हुआ है.

Updated on: 23 Nov 2019, 12:10 PM

मुम्बई:

महाराष्ट्र में एनसीपी के अजित पवार के समर्थन से भाजपा की सरकार बनने को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा है कि पूरे घटनाक्रम से कांग्रेस को नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि वो खुश भी हैं कि शिवसेना के साथ कांग्रेस के जाने की बातें अब खत्म होंगी लेकिन जो बातें हुईं उनसे नुकसान हो चुका है. मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष निरुपम ने कहा है कि महाराष्ट्र में नई सरकार बनने को लेकर जो हुआ है, वो शरद पवार की जानकारी में हुआ है. उनकी मोदी के साथ हाल में जो बैठक हुई उसी में ये सब हुआ.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं अजित पवार, जिन्होंने एक रात में पलट दी महाराष्ट्र की सियासी बाजी!

शरद पवार ने दिया धोखा
निरुपम संजय निरूपम ने कहा है कि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कांग्रेस को धोखा दिया है. उन्होंने पीएम के साथ बैठक में ये सब तय किया और अब भजीते अजित को आगे कर दिया. पवार और मोदी की बैठक को लेकर निरुपम ने कहा कि किसानों के मुद्दे पर वो अकेले में क्यों और सांसदों को क्यों साथ नहीं लिया गया. इससे पता चलता है कि वो कुछ और बात करने गए थे. कांग्रेस की बदनामी हो गई संजय निरुपम ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम से कांग्रेस की बदनाई हुई और उसकी धर्मनिरपेक्ष पार्टी की छवि को धक्का लगा.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्रः कांग्रेस ने बुलाई आपातकालीन बैठक, सीनियर नेता हुए शामिल

शिवसेना के साथ जाने की बातों ने उसके समर्थकों को परेशान किया है. निरुपम ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, अहमद पटेल, खड़ग पर भी सवाल उठाए और कहा कि उन्हें महाराष्ट्र की राजनीति की समझ नहीं है लेकिन वो अपनी चलाते रहे. निरुपम ने कांग्रेस पार्टी को फिर से खड़ा करने के लिए कार्यसमिति को भंग करने और राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः अजीत पवार ने कहा, 10 दिन पहले शरद पवार को सब बता दिया था

फड़णवीस सीएम, अजित पवार डिप्टी सीएम बने
महाराष्ट्र में शनिवार सुबह नाटकीय घटनाक्रम में भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उनके साथ एनसीपी विधायक अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. अजित ने एनसीपी के भाजपा को समर्थन की बात कही है लेकिन पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि बीजेपी को समर्थन देकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने का फ़ैसला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नहीं बल्कि अजित पवार का निजी है.

यह भी पढ़ेंः एक ट्वीट... जिसके बाद बदल गई महाराष्ट्र की सियासी तस्वीर

एनसीपी के दूसरे नेताओं ने भी भाजपा के साथ ना जाने की बात कही है. ऐसे में राज्य का सियासी घटनाक्रम दिलचस्प हो गया है. राज्यपाल ने देवेंद्र फडणवीस को 7 नवंबर तक बहुमत साबित करने को कहा है.