logo-image

Shaeen Bagh Firing: गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर निकला आम आदमी पार्टी का नेता

शाहीन बाग में पिछले 52 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. वहीं शनिवार को कपिल गुर्जर नामके एक शख्स प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर फायरिंग कर दी थी.

Updated on: 04 Feb 2020, 09:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का नेता निकला. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने जब कपिल गुर्जर के मोबाइल की छानबीन की तो उसके मोबाइल से आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ की तस्वीरें निकलीं. वहीं कपिल गुर्जर ने भी यह बात स्वीकार कर ली है कि साल 2019 में उसने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी.

आपको बता दें कि कपिल के मोबाइल से मिली तस्वीरों में वो आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं के साथ दिखाई दे रहा है उसने बताया कि ये तस्वीरें जब उसने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी तब की हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने कपिल गुर्जर के साथ संबंधों को नकारा है. कपिल गुर्जर के पिता भी आम आदमी पार्टी के सदस्य हैं. 

आपको बता दें कि शाहीन बाग में पिछले 52 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. वहीं शनिवार को कपिल गुर्जर नामके एक शख्स प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर फायरिंग कर दी थी.  जिसके बाद वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. दिल्ली पुलिस ने कपिल गुर्जर को गिरफ्तार किया और सरिता विहार थाने ले आई. गनीमत है कि गोलीबारी से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था. 

यह भी पढ़ें-ऑर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार को बड़ी सफलता, टेरर कैंप में कम हुई युवाओं की भर्ती

कौन है कपिल गुर्जर

कपिल गुर्जर ने शाहीन बाग में फायरिंग की. वह दिल्ली-नोएडा सीमा पर स्थित दल्लुपुरा का रहने वाला है. कपिल गुर्जर के परिवार में पिता गजे गुर्जर, माँ उर्मिला, बड़ा भाई सचिन है. कपिल शादी-शुदा है. उसकी एक बेटी भी है. जिसका नाम शिवानी है. पत्नी का नाम अनिता है. तीन वर्ष पहले ही इसकी शादी हुई थी. इसके पिता ने 2012 में बसपा से निगम का चुनाव लड़ा था. चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- Nirbhaya Case: दिल्ली हाईकोर्ट से सभी दोषियों को नोटिस जारी, संडे को HC में फिर होगी सुनवाई

कपिल ने हिरासत के दौरान बताया कि वह भारत में इस तरह की चीजें (शाहीन बाग प्रदर्शन) नहीं होने देगा. यह देश हिंदूराष्ट्र देश है और मैं ऐसा नहीं होने दूंगा. इस शख्स ने प्रदर्शन स्थल पर लगाए गए पुलिस बैरिकेड के पास फायरिंग की थी. दिल्ली पुलिस के डीसीपी चिन्मय बिसवाल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह फायरिंग हवा में की गई थी. हमलावर को गिरफ्तार कर सरिता विहार थाने में ले जाया गया है, वहां उससे पूछताछ की जा रही है.