logo-image

Bihar Election Result 2020: सरायरंजन से जदयू उम्मीदवार विजय कुमार चौधरी पीछे चल रहे हैं

सरायरंजन विधानसभा सीट समस्तीपुर जिले के अंदर है. इस सीट की गिनती वीआईपी सीट में होती है. 2015 के विधानसभा चुनाव में विजय कुमार चौधरी विधायक चुने गए थे. विधायक विजय कुमार चौधरी जदयू से संबंध रखते हैं.

Updated on: 10 Nov 2020, 12:38 PM

नई दिल्ली:

बिहार चुनाव संपन्न हो चुके हैं. आज यानी मंगलवार को बिहार चुनाव का मतगणना शुरू हो चुके हैं. रूझानों में  सरायरंजन विधानसभा सीट से जदयू उम्मीदवार विजय कुमार चौधरी पीछे चल रहे हैं. सरायरंजन विधानसभा सीट समस्तीपुर जिले के अंदर है. इस सीट की गिनती वीआईपी सीट में होती है. 2015 के विधानसभा चुनाव में विजय कुमार चौधरी विधायक चुने गए थे. विधायक विजय कुमार चौधरी जदयू से संबंध रखते हैं. इस सीट पर सर्वण जातियों का खासा बोलबाला है. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या (217225) 2 लाख 17 हजार 2 सौ 25 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 1 लाख 16 हजार 12 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 1 लाख 1 हजार 2 सौ 13 है. सरायरंजन की 23 और विद्यापतिनगर की 14 पंचायतों को मिलाकर सरायरंजन विधानसभा का गठन किया गया है. पिछले चुनाव 2015 में एनडीए उम्मीदवार के रूप में विजय कुमार चौधरी मैदान में उतरे थे. उन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें- Bihar Assembly Elections 2020: गोह विधानसभा क्षेत्र का पूरा समीकरण यहां जानें

तंबाकू की खेती होती है

 

सरायरंजन के लोग तंबाकू की खेती काफी करते हैं. वहीं मछली पालन का भी काम करते हैं. विद्यापतिनगर में विद्यापतिधाम प्रसिद्ध है. रोजगार के लिए अभी तक कोई काम नहीं हुआ. सरकार ने इस तरफ कभी ध्यान नहीं दिया. एनएच 103 पर स्थित वरुणा पुल को आज तक नहीं बनवाया जा सका. यह काफी बड़ा चुनावी मुद्दा है. जलसंसाधन विभाग से एक आईबी, हाईमास्क लाईट, जलमीनार का निर्माण कराया. साथ ही मुख्यालय में स्वास्थ्य विभाग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया गया है. सरायरंजन के लोग की सबसे बड़ी मांग वरुणा पुल बनाने की है. जिसकी वजह से क्षेत्र का विकास रुका हुआ है. साथ ही उच्च शिक्षा के लिये संस्थान खोलने की जरूरत है.