logo-image

क्या रविदास और गुरु गोविंद सिंह भी बाहरी, पीएम मोदी ने पूछा- निकालोगे?

संत रविदास का जन्म उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हुआ था. दशमेश गुरु गोविंद सिंह का जन्म बिहार के पटना साहिब में हुआ था. कांग्रेस उनका अपमान कर रही है. पीएम मोदी ने सीएम चन्नी से पूछा कि क्या वे बाहरी हैं, उन्हें भी बाहर निकालोगे? 

Updated on: 17 Feb 2022, 03:00 PM

highlights

  • पंजाब ने कितने घाव झेले, लेकिन हमेशा देश के लिए मरने-मिटने में आगे रहा
  • पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब में भाजपा गठबंधन की सरकार को लाना है
  • पंजाब में कोई गांव नहीं जहां यूपी-बिहार के भाई-बहन मेहनत करते हुए न मिलें

New Delhi:

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के फजिल्का अबोहर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि पंजाब में ऐसा कोई गांव नहीं होगा जहां यूपी या बिहार के कोई भाई-बहन मेहनत करते हुए न मिलें. कल देश ने संत रविदास की जयंती मनाई उनका जन्म उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हुआ था. दशमेश गुरु गोविंद सिंह का जन्म बिहार के पटना साहिब में हुआ था. कांग्रेस उनका अपमान कर रही है. पीएम मोदी ने सीएम चन्नी से पूछा कि क्या वे बाहरी हैं, उन्हें भी बाहर निकालोगे? 

सीएम चन्नी ने दिल्ली, यूपी और बिहार के भइयों का जिक्र किया था. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से एक क्षेत्र के लोगों को दूसरे से लड़ाती रही है. कांग्रेस के सीएम ने विवादित बयान दिया और दिल्ली के परिवार के मालिक ने बगल में खड़े होकर तालियां बजाईं. इसे पूरे देश ने देखा है. पीएम मोदी ने पूछा कि ऐसे बयानों से आखिर किसका अपमान किया जा रहा है? कांग्रेस कहती है कि उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली के भइयों को पंजाब घुसने नहीं देंगे. ये कैसी सोच और भाषा है. 

देश के लिए मर-मिटने में हमेशा आगे रहा पंजाब

पीएम मोदी ने कहा ​कि कांग्रेस जिस राज्य में गई, वहां पर दोबारा नहीं लौटी. कांग्रेस ने किसानों को हमेशा धोखा दिया. पंजाब में व्यापारियों को माफिया राज में जीना पड़ रहा है. पंजाब अगर बदलाव करेगा तो मोदी ही करेगा. पंजाब के लोगों को नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. हम पंजाब के घर-घर नल जल पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग पंजाब को तोड़ना चाहते हैं. ऐसे लोग सत्ता पाने के लिए वह अलगाववादियों से हाथ मिलाने को तैयार हैं. अलगाव और अराजकता के नशे में डूबे इन लोगों को पता नहीं कि पंजाब ने कितने घाव झेले, लेकिन हमेशा देश के लिए मरने-मिटने में आगे रहा है.

ये भी पढ़ें - पंजाब चुनाव : सुर्खियों में बेतुके बोल, क्या सिद्धू की कमी पूरी कर रहे चन्नी?

पंजाब चुनाव में पीएम मोदी की आखिरी जनसभा

पीएम मोदी ने पंजाब के फाजिल्का में कहा कि इस बार यहां ये मेरी आखिरी जनसभा है. पंजाब में हर जगह ये आवाज है कि भाजपा गठबंधन की सरकार को लाना है. डबल इंजन सरकार पंजाब में बदलाव लाने के लिए वचनबद्ध है. पांच साल मुझे दीजिये डबल इंजन सरकार विकास करेगी. डबल इंजन की सरकार प्रदेश को बदल देगी. उन्होंने कहा कि पंजाब में एनडीए की सरकार लाना होगा. भाजपा सरकार आने पर रेत और खनन माफियाओं पर कार्रवाई होगी. सीमा के इलाकों पर सुरक्षा और कड़ी होगी. नशा मुक्त पंजाब होगा.