logo-image

Bihar Election Result 2020: समस्तीपुर से जेडीयू की अश्वमेघ देवी ने मारी बाजी

समस्तीपुर विधानसभा सीट पर एक दशक तक जदयू ने राज किया, परन्तु साल 2010 के चुनाव में राजद (RJD) ने जदयू के विजय रथ को रोक दिया था.

Updated on: 10 Nov 2020, 03:26 PM

समस्तीपुर:

Bihar Election Result 2020: समस्तीपुर से जेडीयू की अश्वमेघ देवी ने मारी बाजी. समस्तीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र भी है और साथ में विधानसभा सीट भी है. समस्तीपुर की अगर बात करें तो पूर्व में इस सीट पर जदयू का बोलबाला रहा है. समस्तीपुर विधानसभा सीट पर एक दशक तक जदयू ने राज किया, परन्तु साल 2010 के चुनाव में राजद (RJD) ने जदयू के विजय रथ को रोक दिया था.

पिछले 2015 के चुनाव में जब राजद और नितीश की जदयू एक साथ चुनाव लड़ रहे थे तो इस सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में राजद से अख्तरुल इस्लाम को उतारा गया था. लेकिन इस बार समीकरण अलग हैं. इस बार राजद और जदयू दोनों इस सीट पर आमने-सामने हैं. माना जा रहा है की समस्तीपुर विधानसभा सीट पर राजद और जेडीयू के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है. बता दें इस विधानसभा सीट पर तीसरे चारा में मतदान होने हैं.

 पिछले दो बार से जदयू इस सीट पर अपनी जीत दर्ज करवाने में असमर्थ रही है. साल 2010 में राजद से अख्तारुल इस्लाम शाहीन ने जदयू के रामनाथ ठाकुर को बेहद करीबी मुकाबले में 1827 वोटों से हराया. इसके बाद 2015 में अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने जदयू के समर्थन से ही बीजेपी की रेनू कुमारी को बड़े अंतर से मात दी थी. राजद की तरफ से मौजूदा विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहिन इस बार फिर से चुनाव में हैं. समस्तीपुर विधान सभा में कुल 26 उम्मीदवार इस बार चुनाव में हैं.