logo-image

राहुल गांधी के विवादित बयान पर बोले सलमान खुर्शीद- कांग्रेस नेता कर रहे थे मुहावरे का प्रयोग, लेकिन उसे...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के विषय में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक विवादित बयान पर सफाई दी है.

Updated on: 08 Feb 2020, 08:40 PM

बिजनौर:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के विषय में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक विवादित बयान पर सफाई देते हुए कहा कि वह ‘सिर्फ मुहावरा प्रयोग कर रहे थे’ और उसे नासमझी में गलत माना गया. खुर्शीद ने आज यहां पत्रकारों से बात करते हुए गांधी के प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दिये गये बयान का जिक्र किया और कहा, ‘जैसे नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली, एक मुहावरा है, ऐसे ही राहुल गांधी ने मोदी जी के विषय में सिर्फ मुहावरा प्रयोग किया था. लेकिन समझ न पाने के कारण बुरा मान लिया गया.’

यह भी पढे़ंःDelhi Assembly Election: मनोज तिवारी बोले- सभी Exit Poll होंगे fail, BJP...

राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के क्रम में एक चुनावी सभा में बेरोजगारी का उल्लेख करते हुए मोदी के विरुद्ध एक विवादित टिप्पणी की थी. खुर्शीद ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर कहा कि हमने सीएए नहीं राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) बनाया था. असम में राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) पर बड़ी समस्या है. वहां 2-3 धर्म के लोग एनआरसी से बाहर हैं. उन्होंने कहा कि असम के लोगों का सवाल है कि एक विशेष धर्म के लोगों को तो नागरिकता दे दी जाएगी बाकि बाहर रखे जाएंगे. खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस को सीएए में धर्म का मामला जोड़ देने पर एतराज है.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद यह घर से नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता है.

यह भी पढे़ंःपंजाब के तरनतारन में तेज धमाका, 15 लोगों की मौत और कई घायल: पंजाब पुलिस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी अपना पूरा समय हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई को बांटने में लगाते हैं. सुबह उठते ही वो सोचने लगे जाते हैं कि देश को कैसे बांटना है? असम, पंजाब, महाराष्ट्र हर जगह ये लोगों को लड़ाते हैं और दावा करते हैं देशभक्त होने का. उन्होंने कहा था कि पूरी दुनिया कह रही है कि हम अपना पैसा हिंदुस्तान में इन्वेस्ट करना चाहते हैं, लेकिन देश में बढ़ती हिंसा और नफरत के कारण इन्वेस्टर पीछे हट जा रहे हैं. व्यापारियों ने अपना पैसा चीन में डाला और वहां वायरस हो गया. चीन की सब फैक्ट्रियां बंद पड़ी हैं.