logo-image

राजस्थान में अशोक गहलोत का नाम आगे चलने से भड़के सचिन पायलट के समर्थक, पूरे प्रदेश में हंगामा-प्रदर्शन

सचिन पायलट के समर्थक नाराज होकर सड़कों पर आ गए हैं. पूरे प्रदेश में आक्रोशित कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं. जगह-जगह जाम लगाए जा रहे हैं.

Updated on: 14 Dec 2018, 02:44 PM

जयपुर:

राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर दिल्ली में मैराथन बैठकों का दौर जारी है. वहीं एक दिन पहले अशोक गहलोत का नाम आगे होने के बाद पूरे प्रदेश में सचिन पायलट के समर्थक भड़के हुए हैं. पूरे प्रदेश में हंगामा-प्रदर्शन किए जा रहे हैं. जगह-जगह जाम लगाकर नारेबाजी की जा रही है. जयपुर में सचिन पायलट के आवास के बाहर समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है. इसको देखकर पुलिस ने उनके आवास की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता कर दी है. कुछ लोगों ने तो पानी की टंकी पर चढ़कर अपना विरोध जताया. 

यह भी पढ़ें : राफेल डील पर मोदी सरकार को SC से क्लीनचिट, कहा सौदे में गड़बड़ी नहीं, सवाल उठाना गलत

उधर, मुख्‍यमंत्री पद पर अशोक गहलोत का नाम आगे होने से सचिन पायलट की आपत्‍ति पर कांग्रेस पसोपेश में आ गई है. इस बीच सचिन पायलट के समर्थक नाराज होकर सड़कों पर आ गए हैं. पूरे प्रदेश में आक्रोशित कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं. जगह-जगह जाम लगाए जा रहे हैं. लोग सचिन पायलट को मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं. शुक्रवार को सुबह दौसा जिले के खेरवाल मोड़ पर गुर्जर समाज के लोगों ने जाम लगा दिया और आगजनी कर प्रदर्शन किया. इस दौरान नेशनल हाईवे 21 पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम की सूचना पर जाम खुलवाया. लोगों की मांग है कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाए. यदि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

अलवर में भी सचिन पायलट के पक्ष में सड़कों पर लोग दिखते नजर आ रहे हैं. सडकों पर आने वालों में सबसे अधिक गुर्जर समाज के लोग हैं. शुक्रवार को अलवर के नटनी का बारा देवनारायण मंदिर के समीप जयपुर अलवर स्टेट हाईवे जाम किया गया और बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए और सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग उठाई. सचिन पायलट को मुख्‍यमंत्री न बनाए जाने पर आगामी चुनाव में कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने की बात कही गई. 

यह भी पढ़ें : राफेल डील पर SC के फैसले के बाद अमित शाह बाले- चोर ही चौकीदार को चोर-चोर बोलते हैं

बढ़ाई गई अशोक गहलोत और पीसीसी की सुरक्षा
सचिन पायलट के मुख्‍यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर सचिन पायलट के आवास, अशोक गहलोत के आवास और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता कर दी गई है. पीसीसी के सामने आम रास्‍ते को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है. दोनों ओर बैरिकेड लगाए गए हैं. अशोक गहलोत को सीएम बनाने की स्थिति में हालात न बिगड़े, इसके लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पीसीसी के बाहर से भी ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है.