logo-image

सबांग विधानसभा सीट : लड़ाई रही है सत्तारूढ़ टीएमसी और माकपा के बीच

सबांग सीट पर तृणमूल के राजयसभा सांसद मानस भुईंया ने 2016 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी. पर जतने के बाद मानस भुईंया कांग्रेस छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इसी के चलते इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था.

Updated on: 23 Dec 2020, 03:37 PM

सबांग:

सबांग सीट पर तृणमूल के राजयसभा सांसद मानस भुईंया ने 2016 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी. पर जतने के बाद मानस भुईंया कांग्रेस छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इसी के चलते इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था. साल 2017 के उपचुनाव में सबांग सीट पर तृणमूल ने मानस भुईंया की पत्नी गीता रानी भुइयां को इस सीट से उतारा था.

इस उपचुनाव में टीएमसी ने शानदार जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस और भाजपा को इस सीट पर निराशा झेलनी पड़ी थी. सबांग सीट पर उपचुनाव में भाजपा ने अंतरा भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया था, जबकि कांग्रेस ने चिरंजीब भौमिक को उतारा था. माकपा की रीता मंडल वाम मोर्चे की प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में थी. 

सबांग सीट पर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी गीता रानी भूईयां एक लाख छह हजार 179 वोट मिले, वहीं उनकी करीबी प्रतिद्वंदी वामपंथी उम्मीदवार रीता मंडल को 41 हजार 987 वोटों से ही संतोष करना पड़ा. बीजेपी उम्मीदवार अंतरा भट्टाचार्य 37,476 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहीं.