News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पीएम मोदी की कानपुर रैली से पहले दंगा फसाद की साजिश का पर्दाफाश

नौबस्ता थाने में दर्ज FIR की कॉपी वायरल हो गई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा- 147, 148, 153-अ, 336, 427, 435, 341, 34, 500 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है. FIR के मुताबिक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Keshav Kumar | Updated on: 29 Dec 2021, 02:42:42 PM
sambit patra

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सपा पर लगाए आरोप (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • धारा- 147, 148, 153-A, 336, 427, 435, 341, 34, 500 505(2) के तहत मामला दर्ज
  • समाजवादी पार्टी के 8 -10 कार्यकर्ताओं ने सफेद गाड़ी पर पथराव और आगजनी की
  • आरोप है कि तोड़फोड़ और आगजनी का वीडियो रैली से ठीक पहले वायरल भी किया गया

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली में दंगा फसाद कराने के लिए बड़ी साजिश रची गई थी. यूपी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और वीडियो फुटेज के आधार पर इसका बड़ा खुलासा किया है. पीएम मोदी की रैली में हिंसा फैलाने की साजिश रचने कते पीछे समाजवादी पार्टी के नेताओं का हाथ होने का पर्दाफाश हुआ है. इस मामले में कानपुर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक गाड़ी भी बरामद की है. पीएम मोदी की रैली के ठीक पहले कानपुर के नौबस्ता में आल्टो कार में जमकर तोड़फोड़ हुई थी. इसके साथ ही पुतला दहन किया गया था. तोड़फोड़ और आगजनी का वीडियो रैली से ठीक पहले वायरल किया गया था.

नौबस्ता थाने में दर्ज FIR की कॉपी वायरल हो गई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा- 147, 148, 153-अ, 336, 427, 435, 341, 34, 500 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है. FIR के मुताबिक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि 8 से 10 समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की सफेद गाड़ी पर पथराव किया. प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया और आगजनी की गई. वायरल वीडियो को देखने के बाद थाना प्रभारी घटना स्थल पर पहुंचे. पूछताछ में पता चला कि 8 से 10 लड़कों ने (जो लाल टोपी पहने थे) पीएम मोदी का पुतला दहन किया था. साथ ही एक सफेद रंग की ऑल्टो कार पर पथराव भी किया था. मेन रोड को भी उनके द्वारा कई बार बाधित किया गया और मौके पर जमकर नारेबाजी की गई. इससे स्थानीय आम लोगों के जीवन पर संकट उत्पन्न हो गया. आसपास काफी अफरातफरी मच गई थी.

संबित पात्रा ने लगाए समाजवादी पार्टी पर आरोप

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के ठीक पहले कानपुर के नौबस्ता में समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी ने खुद अपनी ही गाड़ी पर पीएम मोदी का पोस्टर लगाकर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी भी की. इतना ही नहीं, आरोप है कि तोड़फोड़ और आगजनी का वीडियो रैली से ठीक पहले वायरल भी किया गया. वीडियो के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को उकसाने की साजिश थी. रैली में आए लोगों को उग्र करने और रैली में हिंसा कराने की साजिश रची गई थी. मगर पुलिस की मुस्तैदी से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

ये भी पढ़ें - हिंदुत्व पर विवादित कमेंट: कोर्ट ने दिया सलमान खुर्शीद पर FIR का आदेश

पुलिस कमिश्नर ने की शांति बनाए रखने की अपील

पुलिस ने नौबस्ता थाने में मामला दर्ज कर पीएम मोदी के कानपुर रैली के दौरान हिंसा फैलाने और उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने पांच सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नौबस्ता थाना क्षेत्र की एक घटना सामने आई है. इसमें एक राजनीतिक पार्टी के कुछ सदस्यों ने प्रदर्शन के नाम पर अभद्र व्यवहार किया गया.  एक गाड़ी और कुछ वाहनों के साथ तोड़फोड़ की गई है. लोगों से मारपीट की गई है. यह किसी भी तरह से माफ करने लायक नहीं है. राजनीतिक प्रदर्शन के नाम पर कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता. इन सभी उपद्रवियों को चिह्नित कर लिया गया है. इन सबकी गिरफ्तारी की जा रही है. उन्होंने चुनावी माहौल में शांति कायम रखने की अपील की.

पीएम मोदी ने किया कानपुर मेट्रो का उद्घाटन

पीएम मोदी मंगलवार को कानपुर शहर में थे. उन्होंने कानपुर मेट्रो के एक लाइन का उद्घाटन किया. लोगों को कई योजाओं की सौगात दी. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करने से पहले मेट्रो रेल से यात्रा की. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी उनके साथ मौजूद थे. पीएम मोदी ने ऊर्जा ईंधन को समर्पित वीना पनकी पाइप लाइन को भी राष्‍ट्र को समर्पित किया. 

First Published : 29 Dec 2021, 02:37:51 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.