logo-image

हरियाणा कांग्रेस की बगावत सोनिया गांधी के आवास तक पहुंची, जमकर हुआ हंगामा

हरियाणा कांग्रेस (Congress) में गुटबाजी और अंदरूनी कलह बुधवार को उस समय खुलकर सामने आ गई, जब विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के टिकटों को लेकर चल रहा बवाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास तक पहुंच गया.

Updated on: 02 Oct 2019, 04:33 PM

नई दिल्‍ली:

हरियाणा कांग्रेस (Congress) में गुटबाजी और अंदरूनी कलह बुधवार को उस समय खुलकर सामने आ गई, जब विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के टिकटों को लेकर चल रहा बवाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास तक पहुंच गया. राज्‍य कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर टिकट बेचने का आरोप लगाया. हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने कहा कि पैसे के आधार पर टिकट बांटे जा रहे हैं. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के कार्यक्रमों से राहुल गांधी क्‍यों बना रहे हैं दूरी, चुनाव में भी नहीं दे रहे दखल

मंगलवार को ही राज्‍य में पूर्व मंत्री रहे कांग्रेस नेता सतपाल सांगवान और पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वर सिंह ने कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया था. दोनों ने दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में जेजेपी जॉइन कर ली. ईश्वर सिंह ने कहा, दुष्यंत चौटाला के व्यक्तित्व के चलते उन्होंने जेजेपी में आने का निर्णय लिया है. कांग्रेस में आलाकमान जैसा कुछ भी नहीं है. इस दौरान सतपाल सांगवान ने कहा था कि मैंने हुड्डा के लिए बहुत कुछ किया है. उन्होंने दुष्यंत चौटाला से कहा कि वो उन्हें वादा करते हैं कि इस बार वही विधायक बनेंगे.

यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी और RSS पर किया वार, गांधीजी का नाम लेकर कही ये बात

इससे पहले बीजेपी ने सोमवार को हरियाणा में अपने 78 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ेंगे. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सभी 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे.