logo-image

राजस्थान विधानसभा चुनाव : रामगढ़ के बसपा प्रत्याशी की मौत, स्थगित हो सकता है चुनाव

अलवर जिले के रामगढ़ से बसपा प्रत्यासी लक्ष्मण सिंह चौधरी का गुरूवार को हृदयाघात से सुबह 7: 10 बजे मौत हो गई.

Updated on: 30 Nov 2018, 12:42 PM

अलवर:

अलवर जिले के रामगढ़ से बसपा प्रत्यासी लक्ष्मण सिंह चौधरी का गुरूवार को हृदयाघात से सुबह 7: 10 बजे मौत हो गई. इसकी सूचना के बाद उनके परिजनों और समर्थकों में शोक की लहर फैल गई और बड़ी संख्या में उनके समर्थक उनके आवास पहुँचे. सूचना के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने रामगढ़ रिटर्निंग अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. इसके बाद चुनाव आयोग को प्रत्याशी की मौत की सूचना भेजी जायेगी. माना जा रहा है कि इसके बाद चुनाव कैंसिल हो सकता है. बसपा प्रत्याशी की मौत के बाद बीजेपी प्रत्याशी सुखवंत सिंह के समर्थकों ने शोक में अपना कार्यालय बंद कर दिया है.

बीजेपी नेताओं का कहना है बसपा प्रत्याशी की मौत के बाद शोक के चलते कार्यालय बंद कर दिया है. चुनाव आयोग के नियम के अनुसार रामगढ़ विधानसभा में अब चुनाव स्थगित हो सकता है. अब प्रदेश में 199 सीटों पर ही चुनाव होंगे . वही राजस्थान विधानसभा में फिर 200 सदस्यों का आंकड़ा पूरा नही होगा. कई वर्षों वे राजस्थान विधानसभा सदन में पूरे 200 सदस्य नही बैठ पा रहे हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि रामगढ़ से बसपा प्रत्यासी की मौत हो गई है. इसकी रिपोर्ट मांगी है, रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी. आयोग के आदेश के बाद चुनाव की आगे की प्रक्रिया की जाएगी. नियमो के अनुसार प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव स्थगित किया जाता है.