logo-image

सपा कहती दंगे की चोट पर, हम कहते डंके की चोट पर बनाएंगे सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सपा के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है.

Updated on: 19 Feb 2022, 07:06 AM

highlights

  • अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सपा पर बोला तीखा हमला
  • लखनऊ में ही सपा को दंगावादी मानसिकता से प्रेरित बताया
  • खम ठोंक कर कहा कि यूपी में योगी राज की वापसी तय

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने समाजवादी पार्टी पर हमले और तेज कर दिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सपा के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है. सरोजनीनगर में भाजपा प्रत्याशी राजेश्वर सिंह के समर्थन में हुई जनसभा में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी दंगे की चोट पर सरकार बनाती है, लेकिन हम डंके की चोट पर सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ. सीएम योगी की उपलब्धियां गिनाते हुए सिंह ने कहा कि सब मिलाजुला के हमारा प्रदेश तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि जब वह प्रदेश को देखते हैं तो कहते हैं कि मुख्यमंत्री ने करिश्माई काम किया है.

गरीबों की खुशहाली बढ़ रही 
राजनाथ सिंह ने सरोजनीनगर की जनसभा में कहा कि गरीबों को बीजेपी सरकार में पीएम आवास मिला, पुराने घर में शौचालय की सुविधा मिली, देश के किसी भी हिस्से में पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड मिला, उज्जवला, बैंक खाते में छह हजार रुपए, नल से जल और दो बार राशन मिला. इन योजनाओं से खुशहाली बढ़ी है. रक्षामंत्री ने यूपी की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि माफिया और अपराधियों की ऐशगाहों पर बुलडोजर चल रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः सपा प्रत्याशी अभय सिंह के काफिले पर फायरिंग और पथराव, गोसाईगंज में बाहुबलियों की भिड़ंत 

भाजपा ने जो कहा, वह करके दिखाया
पश्चिम विस क्षेत्र की जनसभा में राजनाथ बोले, हमने कहा कि कश्मीर से 370 खत्म करेंगे तो खत्म किया. कहा था, राम मंदिर बनाएंगे तो बनाना शुरू कर दिया. नागरिकता कानून का वादा किया था, उसकी कवायद चल रही है. उन्होंने जनसभा में आए लोगों से पूछा कि क्या यह सही नहीं है कि अयोध्या की धरती पर बाबर ने आकर मंदिर तोड़ा था. हम आरोप की चिंता किए बगैर मंदिर बना रहे हैं. इसके साथ यह भी गारंटी देते हैं कि अगर कहीं कोई मस्जिद या गिरजाघर बनता है तो उसमें भी बाधा नहीं आएगी.

यह भी पढ़ेंः कुमार विश्वास के दावे की होगी जांच, सीएम चन्नी की अपील पर अमित शाह ने दिया जवाब

बीजेपी छोड़ हर पार्टी हो चुकी विभाजन का शिकार
उन्होंने कहा कि भाजपा जो भी राजनीतिक फैसला करती है, उसे हर कार्यकर्ता स्वीकार करता है, यह भाजपा का बेमिसाल चरित्र है. उन्होंने कहा कि यह बात मैं इसलिए कह रहा हूं कि हिंदुस्तान की सभी राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टियों को देखिए, हर पार्टी का अपने जीवन में एक-दो या चार बार सीधा विभाजन हुआ है, लेकिन भाजपा हिंदुस्तान की अकेली ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है, जिसका एक बार भी विभाजन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि मनुष्य को अपने जीवन में पद के लिए नहीं, कद बढ़ाने के लिए कोशिश करनी चाहिए. व्यक्ति का कद पद से नहीं उसकी कृतियों से बड़ा होता है.