logo-image

राजस्थान : अशोक गहलोत ने बीजेपी को बताया मुखबिरी वाली पार्टी, जानें क्यों

. अशोक गहलोत ने कहा कि देश की आजादी के समय कांग्रेस ने अपना बलिदान दिया, वहीं बीजेपी ने अपनी ऊंगली भी नहीं कटवाई.

Updated on: 29 Nov 2018, 07:49 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के राजसमंद में चुनावी रैली (rajasthan assembly election) को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. अशोक गहलोत (ashok gehlot) ने कहा कि देश की आजादी के समय कांग्रेस ने अपना बलिदान दिया, वहीं बीजेपी (bjp) ने अपनी ऊंगली भी नहीं कटवाई. बीजेपी को मुखबिरी वाली पार्टी बताते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान बीजेपी स्वतंत्रता सेनानियों को पकड़वाने के लिए अंग्रेजों के लिए मुखबिरी करते थे.

और पढ़ें : राजस्थान चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्टो, 'जन घोषणा पत्र' के 15 अहम बिंदु

अशोक गहलोत राजसमंद जिला मुख्यालय पर कांग्रेस उम्मीदवार नारायण सिंह भाटी की आमसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को जीताने और नारायण सिंह भाटी वोट करने की जनता से अपील की.

इधर, राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. कांग्रेस ने इसे 'जन घोषणा पत्र' का नाम दिया है. प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि इसे सोशल मीडिया जैसे अन्य प्लैटफॉर्म के जरिये 2 लाख से अधिक लोगों के सुझाव को लेकर तैयार किया गया है. सचिन पायलट के अलावा कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अन्य सदस्य घोषणापत्र जारी करने के दौरान मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : राहुल गांधी ने केसीआर पर किया जुबानी वार, कहा-तेलंगाना की कीमत पर अपने परिवार को आगे बढ़ाया

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों की कर्जमाफी, लड़कियों की शिक्षा को मुफ्त करने, वृद्ध किसानों के लिए पेंशन, बेरोजगारी भत्ता 3,500 रुपये देने, कृषि उपकरणों को जीएसटी से बाहर करने बनाने जैसे कई अहम वादे किए गए हैं.

पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि हम मेनिफेस्टो खुद बना लेते, लेकिन राहुल गांधी ने तय किया कि हमें सभी वर्गों के बीच में जाकर लोगों की मांग घोषणा पत्र में शामिल करनी चाहिए.