logo-image

Rajasthan: बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्ट जारी की, CM गहलोत के सामने होंगे राठौड़

बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों की सूची में सात महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है. बीजेपी ने अपनी सूची में पुराने विधायकों पर फिर से भरोसा जताया वहीं, कई नए चेहरों को भी मौका दिया है.

Updated on: 02 Nov 2023, 05:22 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने सरदारपुरा से महेंद्र सिंह राठौड़ को मैदान में उतारा है. जिनका सीधा मुकाबला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ होगा. वहीं. बीजेपी ने टोंक में अजीत सिंह मेहता को उम्मीदवार बनाया है. इनकी सीधी टक्कर सचिन पायलट से होगी. जयपुर के हवा महल से बीजेपी ने संत बालमुकुंदाचार्य को कैंडिडेट बनाया है. वहीं, हवा महल से कांग्रेस ने मंत्री महेश जोशी के टिकट को उतारने का विचार बनाया है. हालांकि, पार्टी ने उन्हें अभी टिकट नहीं दिया है.  बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों की सूची में सात महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है. बीजेपी ने अपनी सूची में पुराने विधायकों पर फिर से भरोसा जताया वहीं, कई नए चेहरों को भी मौका दिया है.

 बीजेपी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल का शाहपुरा से टिकट काट दिया है. यहां से लालाराम बैरवा को उम्मीदवार बनाया है. दरअसल, कैलाश मेघवाल पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगा था. मेघवाल ने हाल ही में सीएम अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी की थी. मेघवाल पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समर्थक माने जाते हैं. इसके अलावा खीवंसर से बीजेपी ने हनुमान बेनिवाल के सामने रेवतराम डांगा को मैदान में उतारा है. रेवंत राम डांगा हाल ही में बेनिवाल की पार्टी आरएलपी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

 

Rajasthan: बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्ट जारी की, CM गहलोत के सामने होंगे राठौड़ यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...