News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी बुधवार को पहली बार बंगाल में चुनाव प्रचार करेंगे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण के मतदान से पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. कांग्रेस 44 विधानसभा क्षेत्रों में से पांचवें चरण में 12 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 13 Apr 2021, 11:06:50 PM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी बुधवार को पहली बार बंगाल में चुनाव प्रचार करेंगे (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में 14 अप्रैल से प्रचार करेंगे
  • 17 अप्रैल को 45 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं
  • गांधी परिवार की दूरी पर अटकलों का बाजार गर्म था

 

:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण के मतदान से पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. कांग्रेस 44 विधानसभा क्षेत्रों में से पांचवें चरण में 12 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमें से वह तीन सीट भी शामिल हैं, जहां पार्टी ने 2016 में जीत हासिल की थी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर में लोधन स्कूल के मैदान में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करेंगे. दूसरी जनसभा दार्जिलिंग जिले के सरोजिनी मैदान में होगी, जो नक्सलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है.

जहां राहुल गांधी पश्चिम बंगाल के चुनाव क्षेत्र में देरी से प्रवेश कर रहे हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में अब तक भाजपा के अभियान का नेतृत्व किया है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बंगाल में एक सीधी लड़ाई में शामिल हैं. वहीं वामपंथी अपने ग्रामीण समर्थन को वापस जीतने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस 2016 के चुनाव में जीती हुई 44 सीटों में से सभी सीटों को अपने पास बरकरार रखना चाहती है. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का वोट प्रतिशत घटकर 4 प्रतिशत रह गया था.

राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में 14 अप्रैल से प्रचार करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में 14 अप्रैल से प्रचार करेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी गोआलपोखर और माटीगड़ा (नक्सलबाड़ी) में प्रचार अभियान में भाग लेंगे. कांग्रेस नेता बंगाल में चार चरणों के चुनाव के खत्म होने के बाद प्रचार अभियान में शामिल होने जा रहे हैं. यहां कांग्रेस वामफ्रंट के साथ मिलकर 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

राज्य में पांचवें चरण के तहत 17 अप्रैल को 45 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं

छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को और सातवें चरण में 26 अप्रैल को 35 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, आठवें और अंतिम चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा, जिसमें 35 विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे. मतगणना 2 मई को होगी. बता दें, बंगाल चुनाव प्रचार से गांधी परिवार की दूरी पर अटकलों का बाजार गर्म था.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Apr 2021, 11:06:50 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.