logo-image

गोवा में TMC से कांग्रेस नहीं करेगी गठबंधन, राहुल गांधी आज लेंगे अहम बैठक

टीएमसी के साथ गंठबंधन को लेकर देर रात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर अफवाहों पर पूरी तरह से विराम लगा दिया.

Updated on: 11 Jan 2022, 08:10 AM

highlights

  •  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर अफवाहों पर लगाया विराम 
  • राहुल गांधी गोवा कांग्रेस नेताओं के साथ करेंगे बैठक
  • अब तक हुए गोवा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच ही हमेशा लड़ाई रही है

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद से राजनीतिक पार्टियों में चुनावी गतिविधियां तेज हो चुकी हैं. इस बीच गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly election 2022) को लेकर कांग्रेस में भी हलचल तेज है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गोवा कांग्रेस के नेताओं के साथ मंगलवार यानि आज बैठक करने वाले हैं. इस बैठक को लेकर पहले ऐसा कहा जा रहा था कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों से पहले बैठक में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है. मगर देर रात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर अफवाहों पर पूरी तरह से विराम लगा दिया.

केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गोवा में गठबंधन की किसी तरह की कोई गुंजाइश नहीं है. उन्होंने अपने ट्वीट में जोर दिया है कि उन्हें विश्वास है कि वे जल्द ही गोवा को प्रगति के रास्ते पर वापस लाएंगे.

कांग्रेस ने टीएमसी पर लगाया आरोप

राहुल गांधी की गोवा कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बारे में पार्टी नेता दिनेश आर गुंडू राव का कहना है कि “तृणमूल कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन या बातचीत नहीं हो रही है. कांग्रेस नेता का कहना है कि टीएमसी के गोवा में राजनीतिक प्रयास भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए थे. राव के अनुसार टीएमसी ने हमारे विधायकों को खरीद लिया है. अब उन्हें सीट दिलवाने के लिए हमारे साथ गठबंधन चाहती है पार्टी.

गौरतलब है कि गोवा (Goa Chunav 2022) में मतदान फरवरी की 14 तारीख को होंगे. गोवा में विधानसभा चुनाव (Goa Election 2022) का सिर्फ एक चरण है. इससे पहले राहुल गांधी ने गोवा विधानसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस की रणनीति तैयार करने को लेकर पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी केसी वेणुगोपाल और पी चिदंबरम से भी बातचीत की.

अब तक हुए गोवा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच ही हमेशा लड़ाई रही है. इस बार गोवा के मैदान में आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस भी रहने वाली है. ऐसे में गोवा विधानसभा का चुनाव काफी दिलचस्प रहने वाला है. गोवा में टीएमसी नई पार्टी की तरह है. वहीं आम आदमी पार्टी यहां पर अपनी जीत के​ लिए पूरा जोर लगा रही है.