logo-image

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पैराशूट नेताओं से किया सावधान

कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं और पार्टी उन्‍हें कभी नकार नहीं सकती. अपने अपने 28 मिनट के भाषण में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया. टिकट बंटवारे पर उन्‍होंने कहा कि चुनाव के समय में पार्टी के लिए लाठी खाने वाले कार्यकर्ताओं को हम नकार भुला नहीं सकते.

Updated on: 25 Oct 2018, 04:20 PM

कोटा (राजस्‍थान):

कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं और पार्टी उन्‍हें कभी नकार नहीं सकती. अपने अपने 28 मिनट के भाषण में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया. टिकट बंटवारे पर उन्‍होंने कहा कि चुनाव के समय में पार्टी के लिए लाठी खाने वाले कार्यकर्ताओं को हम नकार भुला नहीं सकते. वहीं पार्टी की रीढ़ हैं. उन्‍होंने पैराशूट नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपने कार्यकर्ताओं को सावधान किया और बोले- ऊपर देखो, पैराशूट के धागे कट रहे हैं. एक के बाद एक पैराशूट के धागे कटेंगे.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस का बड़ा हमला, राफेल घोटाले को छिपाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी करा रहे हैं CBI की जासूसी

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछकर टिकट बांटे जाएंगे. पैराशूट वाले नेताओं को हम टिकट नहीं देंगे. पूरा प्रदेश आपके साथ खड़ा है. हर आदमी वसुंधरा सरकार को हटाना चाहता है. अबकी बार किसानों, महिलाओं और युवाओं की सरकार बनेगी और उनकी मन की सुनी जाएगी. आप हमें जो करने को कहोगे, हम करके दिखाएंगे. इस बीच भीड़ में से किसी ने सही टिकट के लिए कहा तो राहुल बोले, बिल्‍कुल सही लोगों को टिकट दिया जाएगा.

हाडौती में राहुल ने बिताया डेढ दिन
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आज हाडौती में दूसरा दिन रहा. कोटा में उन्होंने महिला कांग्रेस सम्मेलन को संबोधित किया, जिसकी शुरुआत राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल मामले और सीबीआई डायरेक्टर को रातोंरात सरकार द्वारा हटाए जाने को लेकर कडा प्रहार किया. राहुल ने महिलाओं के मुददों पर बीजेपी व आरएसएस को भी घेरा. बोले, दोनों महिलाओं को बाहर निकलने से रोकते है, लेकिन कांग्रेस अब महिलाओं को लेकर पार्टी में बदलाव लाना चाहती है. महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा पार्टी में तरजीह दी जाएगी. सरपंच से लेकर एमपी तक महिलाओं की भागीदारी कांग्रेस में रहेगी, राहुल ने महंगाई के मुददे पर केंद्र व राज्य सरकार को कटघरे में लिया. महिलाओं से राहुल ने मंच से आव्हान किया कि वह राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस को मजबूत करें. राहुल ने हाडौती में डेढ दिन बिताकर 17 में से 16 सीटों पर काबिज भाजपा को इस क्षेत्र में पछाड़ने के लिए रणनीति बनाई. इस मौके पर राहुल के साथ मंच पर राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सुष्‍मिता देव सहित तमाम दिग्‍गज मौजूद थे.