News Nation Logo

असम चुनाव: शिवराज का राहुल पर हमला, कहा-जिन्ना के रास्ते पर चल रहे हैं

शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी महत्मा गांधी के रास्ते पर नहीं चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जिन्ना के रास्ते पर चल रहे हैं और जिन्ना का रास्ता न तो असम के लोगों द्वारा स्वीकार किया जाएगा, और न ही देश की जनता स्वीकार करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 15 Mar 2021, 05:23:11 PM
shivraj singh chouhan

शिवराज का राहुल पर हमला (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • असम में शिवराज की चुनावी रैली
  • नहरकटिया में राहुल गांधी पर हमला
  • गांधी को छोड़कर जिन्ना की राह पर राहुल

डिब्रूगढ़:

असम में विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सियासत गर्म है सत्तारूढ़ बीजेपी किसी भी सूरत में सत्ता गंवाना नहीं चाहती है. उन्होंने असम के नहरकटिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला. शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी महत्मा गांधी के रास्ते पर नहीं चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जिन्ना के रास्ते पर चल रहे हैं और जिन्ना का रास्ता न तो असम के लोगों द्वारा स्वीकार किया जाएगा, और न ही देश की जनता स्वीकार करेगी.

आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में गिने जाते हैं वो चुनावी राज्यों में बीजेपी के प्रचार के लिए पहुंचते हैं और अपने बेहतरीन बयानों से विपक्षियों पर हमले किया करते हैं वहीं हाल केे दिनों में उन्होंने पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली करते हुए सीएम ममता पर भी जमकर हमला बोला था. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए नारा दिया था कि 2 मई, दीदी गई, भाजपा आई. उन्होंने कहा की हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, ममता सरकार कितनी भी मारपीट करवा ले, साजिशें रचे,  हमले करवाए, परिवर्तन तय है, परिवर्तन की लहर पूरे पश्चिम बंगाल में चल रही है और अब भारतीय जनता पार्टी ही चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा बंगाल की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है.

केंद्र की योजनाओं के लाभ से जनता को वंचित किया
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ममता दीदी की सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं से बंगाल की जनता को लाभ मिलने से वंचित किया है, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जहां पूरे देश के किसानों को 6 हजार की वार्षिक आर्थिक सहायता मिल रही है, वही बंगाल की ममता सरकार ने राज्य के 70 लाख से अधिक किसानों को आर्थिक लाभ नहीं होने दिया, उन्हें वंचित किया गया, तो वहीं गरीबों के स्वास्थ के लिये आयुष्मान भारत योजना राज्य में लागू नहीं होने दी. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ममता दीदी के सवाल किया कि अगर किसानों को ₹6000 मिल जाते तो दीदी का क्या बिगड़ जाता...?  गरीब लोगों को आयुष्मान योजना के माध्यम से ₹5 लाख तक का इलाज फ्री मिल जाता तो ममता दीदी का क्या बिगड़ जाता..? 

भारत अब लोकतांत्रिक देश नहीं रहाः राहुल गांधी
आपको बता दें कि इसके पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 11 मार्च को मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि भारत अब एक लोकतांत्रिक देश नहीं रहा. राहुल गांधी ने गुरुवार को स्वीडन के एक रिपोर्ट को ट्विट करते हुए लिखा, 'भारत अब एक लोकतांत्रिक देश नहीं रहा.'  इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सेंसरशिप के मामले में भारत पाकिस्तान की तरह एकतंत्र हो गया है और भारत की स्थिति अब बांग्लादेश से भी खराब है. बता दें कि यह रिपोर्ट स्वीडन के वी-डेम इंस्टिट्यूट ने जारी की है. इसमें दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जगह भारत को इलेक्टोरल एकतंत्र वाला देश बताया गया है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 04:50:24 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.