logo-image

राहुल गांधी ने किया महाकाल का दर्शन, संबित पात्रा बोले क्षमा याचना करें कांग्रेस अध्‍यक्ष

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद अपने दूसरे दौरे की शुरुआत की. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी की यात्रा को लेकर निशाना साधा है. संबित पात्रा ने शशि थरूर के शिवलिंग पर चप्पल मारने वाले बयान को आधार बनाकर कहा कि राहुल भगवान महाकाल से क्षमा याचना करें.

Updated on: 29 Oct 2018, 01:31 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद अपने दूसरे दौरे की शुरुआत की. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी की यात्रा को लेकर निशाना साधा है. संबित पात्रा ने शशि थरूर के शिवलिंग पर चप्पल मारने वाले बयान को आधार बनाकर कहा कि राहुल भगवान महाकाल से क्षमा याचना करें. राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा और जनेऊ धारण करने के मामले को लेकर भी संबित पात्रा ने सवाल उठाए.

बता दें आज से राहुल गांधी एक बार फिर मध्‍य प्रदेश के दो दिन के दौरे पर हैं. पिछली बार राहुल ने अपने दौरे की शुरुआत दतिया के पीतांबरा पीठ में पूजा-अर्चना से की थी. इसके बाद उन्‍होंने ग्‍वालियर के दाताबंदी छोड़ गुरुद्वारा में मत्‍था भी टेका था.

कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर तीन तस्‍वीरें पोस्‍ट की हैं. एक तस्‍वीर ब्‍लैक एंड ह्वाइट है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी महाकाल की पूजा कर रहीं हैं. दूसरी तस्‍वीर में सोनिया गांधी महाकाल के दरबार में हैं.

इस बार राहुल उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.दरअसल मंदिर इसलिए अहम हैं क्योंकि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की आधी सीटों पर इन्‍हीं मंदिरों का प्रभाव है, एमपी में 230 विधानसभा सीटें हैं. इनमें से 109 सीटें ऐसी हैं, जो 8 बड़े धर्मस्थलों के प्रभाव में रहती हैं. महाकाल दरबार का 33 सीटों पर असर है.वहीं पीतांबरा पीठ का 28, रामराजा दरबार का 11, सलकनपुर मंदिर का 9 और मैहर, कामतानाथ मंदिर का 28 सीटों पर प्रभाव है.