logo-image
Live

पुष्कर सिंह धामी चुनाव हारे

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं. धामी वर्तमान में उत्तराखंड के सीएम थे साथ ही खटीमा से चुनाव लड़ रहे थे.

Updated on: 10 Mar 2022, 02:42 PM

नई दिल्ली :

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं. धामी वर्तमान में उत्तराखंड के सीएम थे साथ ही खटीमा से चुनाव लड़ रहे थे. आपको बता दें कि पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) खटीमा विधानसभा सीट (Khatima)से लगातार पीछे चल रहे थे. धामी उत्तराखंड के तीसरे सीएम हैं.  उत्तराखंड के शुरुआती रुझानों में बीजेपी फिलहाल 40 और कांग्रेस 28 सीटों पर आगे हैं. वहीं 2 सीटों पर अन्य ने बढ़त बनाई हुई हैं. उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी एक चर्चित और युवा चेहरा के रूप में उभरकर सामने आए थे. लेकिन वोट की चोट से धरासाई हो गए. अब देखना होगा की बीजेपी हाईकमान उन्हें मुख्यमंत्री बनाता है या नहीं. 

calenderIcon 17:04 (IST)
shareIcon

हमारी सरकार बनते ही यूनिफार्म सिविल कोड पर कार्य होगा: पुष्कर सिंह धामी 

calenderIcon 17:03 (IST)
shareIcon

पांच राज्यों के चुनाव में हमने चौका मारा है : प्रह्लाद जोशी

calenderIcon 17:02 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड पार्टी कार्यालय में सीएम पुष्कर धामी , चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी , रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट , कैलाश विजयवर्गीय मौजूद

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

हमने 100% कोविड़ वेक्सिनेशन किया


पीएम मोदी के कार्यों पर जनता ने मुहर लगाई है


प्रदेश के लोगों ने अपना आशीर्वाद दिया

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

सीएम धामी ने कहा - आज उत्तराखंड में नया इतिहास बनाया है . सरकार नहीं बदलने का मिथक तोड़ा है हमारी सरकार बनते ही यूनिफार्म सिविल कोड पर कार्य होगा.

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

देवभूमि उत्तराखंड की बात करें तो यहां 70 सीटों की विधान सभा में बीजेपी को 48, कांग्रेस को 18, बीएसपी 2, अन्य 2 सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) का खाता खुलता भी नहीं दिख रहा है. आपको बता दें कि खटीमा विधानसभा सीट ऊधम सिंह नगर जिले में आती है. यहां किसान आंदोलन का काफी असर था. हालांकि, कृषि कानूनों की वापसी के बाद माना जा रहा था किसानों की नाराजगी खत्म हो जाएगी.

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

देवभूमि उत्तराखंड की बात करें तो यहां 70 सीटों की विधान सभा में बीजेपी को 48, कांग्रेस को 18, बीएसपी 2, अन्य 2 सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) का खाता खुलता भी नहीं दिख रहा है.

calenderIcon 15:48 (IST)
shareIcon

 रावत को भाजपा के मोहन बिष्ट से 14 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया है। हालांकि रावत की बेटी अनुपमा रावत ने हरिद्वार ग्रामीण सीट पर करीब 6000 वोट से भाजपा के यतीश्वरानंद को हरा दिया है। यतीश्वरानंद ने 2017 में इस सीट पर हरीश रावत को हराया था। हालांकि अभी तक चुनाव आयोग ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बता दें कि उत्तराखंड में भाजपा ने 70 सीट में 46 सीटों पर बढ़त बना रखी है, वहीं कांग्रेस 21 सीटों पर आगे चल रही है। आइए जानते हैं उत्तराखंड की 10 VIP सीटों का क्या है हाल

calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

आज देश की जनता ने बोल दिया केजरवाल आतंकवादी नही देश का सच्चा सपूत है. और जनता ने कह दिया कि आतंकवादी तुम हो जो जनता को मिल कर लूट रहे हो. आज संकल्प लेना है की ऐसा भारत बनाएंगे जहा कोई भूखा नही सोएगा, अमीर गरीब सबके बच्चों को शिक्षा मिलेगी. हमारे बच्चो को यूक्रेन जैसे छोटे से देश मे  जाना पड़ता मेडिकल के लिए,हम ऐसा भारत बनाएंगे जो पूरी दुनिया से लोग भारत आयेंगे.

calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप के सामान्य कार्यकर्ताओं ने सुखबीर बादल, प्रकाश बादल, कैप्टेन अमरेन्द्र, मुख्यमंत्री चन्नी, सिद्दू जैसे दिग्गजों को हरा दिया है. उन्होने कहा कि बाबा साहेब ओर भगत सिंह जी का सपना पूरा होने लगा है. 


 

calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

खटीमा से पुष्कर सिंह धामी दो बार पहले भी यहां से एमएलए रह चुके हैं. उत्तराखंड की खासियत में 45 साल के पुष्कर सिंह धामी का नाम बीते वर्ष अचानक सुर्खियों में आया. उत्तराखंड में सत्‍ता परिवर्तन करते हुए बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया था. इसी के साथ पुष्कर सिंह धामी के नाम उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया.