logo-image

पंजाब में AAP के CM उम्मीदवार भगवंत मान भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, जानें किस सीट से

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा कि मुझे बताते हुए खुशी है कि पंजाब के आन बान हमारे मान भगवंत मान धुरी विधानसभा से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

Updated on: 20 Jan 2022, 03:56 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) का बिगुल बज चुका है. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा कि मुझे बताते हुए खुशी है कि पंजाब के आन बान हमारे मान भगवंत मान धुरी विधानसभा से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. यह संगरुर जिले में आता है, जहां भगवंत मान का घर भी है. धुरी संगरुर लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां से भगवंत मान 2 बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं.

राघव चड्ढा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमें विश्वास है कि धुरी के लोग प्यार और विश्वास बख्शेंगे, आम आदमी पार्टी साफ तौर पर 2022 के चुनाव की फ्रंट रनर बन रही है. हम सिर्फ आज अपने सीएम फेस का हल्का नहीं बता रहे, बल्कि पंजाब के अगले सीएम का हल्का बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि भगवंत मान कहीं से भी लड़ेंगे तो जीतेंगे, लेकिन यह हमारी पॉलिटिकल स्ट्रैटेजी है, इसलिए हमने यह सीट चुनी है. उनके लिए वहां कोई भी कम्पटीशन नहीं है. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान धुरी हल्के में भी उनकी जीत (वोट सबसे ज्यादा मिले) हुई थी. 

राघव चड्ढा ने कहा कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सिर्फ एक ही पार्टी है जो अपने सीएम कैंडिडेट का अनाउंसमेंट करके चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस में लड़ाई चल रही है, BJP और अकाली दौड़ में ही नहीं हैं, SSM भी नहीं कर रहा है.

टिकट बेचने के आरोपों पर राघव चड्ढा ने कहा कि आशु बांगड़ की प्रेस कॉन्फ्रेंस मैंने सुनी थी. उन्होंने कहा कि उन्हें होर्डिंग लगाने को कहा गया. यह तो कोई भी पार्टी कहेगी. आम आदमी पार्टी को कमजोर करने के लिए यह षड्यंत्र रचा जा रहा है. BJP, कांग्रेस और अकाली मिलकर षड्यंत्र रच रहे हैं. बताया जा रहा है कि आशु बांगड़ का मोगा में हॉस्पिटल है, जहां एबॉर्शन रेट ज्यादा है, उस दबाव में उन्होंने यह फैसला लिया. अकाली नेता नरेश गुजराल ने 2017 में मीडिया के सामने कहा था कि BJP ने कांग्रेस को वोट ट्रांसफर कराए.