logo-image

Punjab Election Results 2022: पंजाब में मतगणना की तैयारियां पूरी, 1304 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

Punjab Election Results 2022: पंजाब में मतगणना की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. बस चंद घंटों बाद ही वोटों की गिनती शुरू हो जाएंगी. विधानसभा के 117 विधायकों को चुनने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं.

Updated on: 09 Mar 2022, 10:50 PM

नई दिल्ली :

Punjab Election Results 2022: पंजाब में मतगणना की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. बस चंद घंटों बाद ही वोटों की गिनती शुरू हो जाएंगी. विधानसभा के 117 विधायकों को चुनने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. मतगणना से पहले लुधियाना के सरकारी गर्ल्स कॉलेज में सुरक्षा और मतगणना की व्यवस्था हुई.रिटर्निंग ऑफिसर दीपजोत कौर ने कहा कि हम सभी तैयार हैं, सीसीटीवी लगाए गए हैं और हम कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं.वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. जानकारी के मुताबिक वोटों की गिनती के दौराना सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये जाएंगे. साथ ही हर मतगणना स्थल पर आलाधिकारियों की पैनी नजर रहेगी.

यह भी पढ़ें : Assembly Election Results: कब और कहां देखें 5 राज्यों में चुनाव के नतीजे

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी एस करुणा राजू ने बुधवार को बताया कि गुरुवार को सुबह आठ बजे से 66 जगहों पर बने 117 केन्द्रों पर मतगणना शुरू होगी. इस बार, 93 महिलाओं और दो ट्रांसजेंडर सहित कुल 1,304 उम्मीदवार मैदान में हैं. राज्य में इस बार अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) एक प्रमुख दावेदार के रूप में उभरी है, जबकि कांग्रेस बहुकोणीय मुकाबले में सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है. विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदान हुआ था. कई एग्जिट पोल में कांग्रेस के लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में नाकाम रहने का अनुमान जताया गया है, जबकि कांग्रेस की पंजाब इकाई के नेता पार्टी की जीत के दावे कर रहे हैं. 

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख भगवंत मान ने भी उनकी पार्टी के राज्य में अगली सरकार बनाने का विश्वास व्यक्त किया है.गौरतलब है कि 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में, कांग्रेस ने 117 में से 77 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर शिअद-भाजपा गठबंधन के दस साल के शासन को समाप्त किया था. चुनाव में आप को 20 सीट, शिअद-भाजपा गठबंधन को 18 सीट और लोक इंसाफ पार्टी को दो सीट पर जीत मिली थी.