logo-image

जीत के बाद पंजाब में आप के CM उम्मीदवार ने किया बड़ा ऐलान, सरकार बनते ही सबसे पहले करेंगे ये काम

91 सीटों के साथ पंजाब की सत्ता पर काबिज होती दिख रही आम आदमी पार्टी के सीएम पद के प्रबल दावेदार भगवंत मान सिंह ने बड़ा ऐलान किया है. जीत के बाद भगवंत मान ने अपने विधानसभा क्षेत्र संगरूर में कहा कि जैसे एकजुट होकर वोट डाला है,

Updated on: 10 Mar 2022, 02:41 PM

highlights

  • 17 पर जीत चुकी है आम आदमी पार्टी
  • 78 सीटों पर आम आदमी पार्टी की है 
  • आप के 92 पर जीतने के हैं आसार

नई दिल्ली:

91 सीटों के साथ पंजाब की सत्ता पर काबिज होती दिख रही आम आदमी पार्टी के सीएम पद के प्रबल दावेदार भगवंत मान सिंह ने बड़ा ऐलान किया है. जीत के बाद भगवंत मान ने अपने विधानसभा क्षेत्र संगरूर में कहा कि जैसे एकजुट होकर वोट डाला है, वैसे ही एकजुट होकर पंजाब को चलाएंगे. उन्होंने कहा कि पंजाब पहले महलों से चलता था, लेकिन अब गांवों से चलेगा. उन्होंने कहा कि पंजाब के जितने बड़े नाम थे, सब हार रहे हैं. हमने लिखकर दिया था चन्नी साहब हार रहे हैं, वो हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि वह राजभवन नहीं, बल्कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गृह जिले खटकर कलां में शपथ लेंगे. 

पहली कलम से देंगे रोजगार
उन्होंने आगे कहा कि सरकार बनने के बाद हमारी पहली कलम बेरोजगारी को दूर करने के लिए चलेगी. हमें युवाओं को रोजगार देना है. आप मेरे ऊपर यकीन रखें, आपको एक महीने में ही पंजाब में अंतर नजर आने लगेगा. वहीं, उन्होंने ऐलान किया कि पंजाब के किसी भी दफ्तर में मुख्यमंत्री की फोटो नहीं लगेगी, सिर्फ भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीर लगेगी. 

पंजाब के सारे वीआईपी नेता चुनाव हार गए
उन्होंने कहा कि पंजाब के सारे वीआईपी नेता चुनाव हार चुके हैं. बड़े बादल साहब हार गए, जलालाबाद से सुखबीर सिंह बादल चुनाव हर गए. मजीठिया चुनाव हार गए. कैप्टन साहब हार गए, सिद्धू जी हार गएऔर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी साहब अपने दोनों सीटों से चुनाव हार गए है.