logo-image

Exclusive : मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली जैसी ही पंजाब में भी होगी बेहतर शिक्षा व्यवस्था

पंजाब में आम आदमी पार्टी इस बार कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं है, इसलिए पार्टी के सभी बड़े नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं.

Updated on: 31 Jan 2022, 06:40 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में आम आदमी पार्टी इस बार कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं है, इसलिए पार्टी के सभी बड़े नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार अलग-अलग वर्गों के साथ टाउन हॉल कार्यक्रम के ज़रिए अपने वादों की जानकारी देने में लगे हैं तो वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी डोर-टू-डोर जाकर अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने सोमवार को अमृतसर के सेंट्रल, ईस्ट व साउथ विधानसभा में डोर टू डोर कैंपेन के ज़रिए अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे. इस दौरान मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल के आधार पर ही जनता को पंजाब में बेहतर शिक्षा व्यवस्था देने की बात कही. साथ ही कहा कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बेहद आम हैं और इस बार उनके कार्यकर्ताओं का जोश भी हाई है. साथ ही अकाली व कांग्रेस के सभी बड़े-बड़े जॉइंट्स  इस बार धराशाई होंगे. 

मनीष सिसोदिया ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि लोगों को समझ आ गई है कि कांग्रेस बहुत बड़ी धोखेबाज पार्टी है और उसने कुछ नहीं किया. बीते 5 साल में लोगों ने कांग्रेस को देकर देखा, लेकिन अब मन बना लिया है मौका केजरीवाल को देंगे. उन्होंने कहा कि यह सब राजनीति के बड़े-बड़े हाथी हैं. एक बार कांग्रेस से जाती है एक बार अकालिया जाती है इन्होंने खूब पैसा कमा रखा है जब जनता के काम करने को बोलो तो कहते हैं पैसा नहीं है. अभी पैसा पानी की तरह चुनावों में बहा रहे हैं. इस बार जो बहुत आम आदमी कैंडिडेट हैं, इन सब बड़े जॉइंट को हराएंगे. 

दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू कभी भी कुछ बोले चले जाते हैं. विक्रम मजीठिया का पता नहीं कि कब तक कोर्ट ने उनको बाहर रखा हुआ है. ऐसे में केवल और केवल जीवन ज्योत है जो लोगों से मिल सकते हैं लोगों के काम कर सकती हैं. 

उन्होंने कहा कि पिछली बार जब हम 2017 में चुनाव लड़ रहे थे तो आम आदमी पार्टी की सरकार केवल 2 साल पुरानी थी केजरीवाल की राजनीतिक वह लोग नई नई राजनीति के तौर पर दे रहे थे और उसमें भी 20 सीटें दे दी थी क्योंकि बहुत बड़ी बात है अभी 7 साल की सरकार हो गए हैं दिल्ली में और पंजाब के हर घर से कोई ना कोई दिल्ली के लोगों से कनेक्टेड है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब में भगवन मान मुख्यमंत्री बनेंगे सबसे बड़ा काम शिक्षा पर होगा पंजाब के परिवारों का दर्द है कि उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल रही बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए कनाडा भेजना पड़ता है. शिक्षा ऐसी कर देंगे के लोग अपने बच्चों को कनाडा भेजने पर मजबूर ना हो.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह खुद उनकी( चन्नी) की हार है वह खुद हार मान गए हैं उनको पता लग गया है कि वह चमकौर साहब से आ रहे हैं तो वह एक चांस लेना चाहते हैं 100 दिन में उन्होंने भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड कायम कर दिए. इसमें दाव नहीं है उनका सिर्फ घबरा गए हैं उनको लग रहा है कि सिर्फ एक सीट से हार रहे हैं. उनको यह पता लग गया है तो इसलिए एक और सीट से भाग्य आजमा रहे हैं, लेकिन अगर 100 दिन से जो किस्मत ने जनता ने दिए थे उसमें काम कर जाते तो लोग दिलों में बिठाते उस वक्त तो रेत माफिया के साथ पैसे कमाने में लग गए तो 1 सीट से क्या 2 सीट से क्या.

उन्होंने आगे कहा कि अकाली दल को सिर्फ एक काम आता है पंजाब के पैसे को लूट कर अपने बैंक बैलेंस पूरे करना और विदेशों में जाना है. पंजाब के लोग बादलों ने जो जख्म दिए थे उनको भूले नहीं है, उसके कारण ही उन्होंने कांग्रेस पर. भरोसा किया था और कांग्रेस ने उन ज़ख्मों को गहरा कर दिया. हमारे कैंडिडेट ने पूरा डोर टू डोर कवर किया हुआ है और हमारे कार्यकर्ता पूरी मेहनत कर रहे हैं तो नहीं लगता कि ज्यादा दिक्कत आने वाली है. सिसोदिया ने कहा कि कोरोना के केसेस तो कम हो ही गए हैं, रैलियां खुल जाएंगी तो सभी पार्टियों को चुनाव प्रचार करने में आसानी रहेंगी, लेकिन मैं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से  कह सकता हूं कि जोश बहुत हाई है.