News Nation Logo
Banner

Puducherry Assembly Election Result 2021 Live: 2 सीटों पर BJP और 1 सीट पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम की जीत Live

आज यानि कि रविवार को  पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे आ आएंगे. बता दें कि पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुए थे. नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, पुडुचेरी में कांग्रेस की हार होती नजर आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 02 May 2021, 12:47:51 PM
puduchery

Puducherry Assembly Election Result 2021 (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

आज यानि कि रविवार को  पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे आ आएंगे. बता दें कि पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुए थे. नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, पुडुचेरी में कांग्रेस की हार होती नजर आ रही है. वहीं एएनआरसीआर की अगुवाई वाले एनडीए का राज्य में चुनाव जीतने की संभावना है. टाइम्स नाऊ/एबीपी न्यूज-सी वोटर एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए के पक्ष में 17 प्रतिशत वोटों की वृद्धि की भविष्यवाणी की गई है. वहीं यूपीए को 2016 के चुनाव के मुताबिक 5 प्रतिशत वोटों की कमी देखने को मिल सकती है. एनडीए के पक्ष में 16.6 प्रतिशत वोट बढ़ने का अनुमान है, जबकि यूपीए का वोट शेयर में कटौती होने के साथ मानइस 5.3 प्रतिशत की कमी हो सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में 2 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 2 सीटों पर भाजपा और एक सीट पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम जीती.


 

अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस के यू. लक्ष्मीकांथन इमबालम निर्वाचन क्षेत्र से और भारतीय जनता पार्टी के ए. जॉन कुमार कमला नगर में आगे चल रहे हैं. द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के एस. पी. शिवकुमार राजभवन निर्वाचन क्षेत्र से आगे हैं.

अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी पुडुचेरी के यानम निर्वाचन क्षेत्र से 673 वोटों से पीछे हैं. हालांकि थातांचवडी में रंगास्वामी आगे चल रहे हैं.

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव परिणाम में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 17 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन 11 सीटों पर और अन्य 1 सीट पर आगे है.

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में भाजपा, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम और ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस ने एक-एक सीट जीती.

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ने एक सीट जीती. 5 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में ​5 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.


 


 

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में ​5 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.

पुडुचेरी में 6 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस और 3 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है.

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में 3 सीटों पर ऑल इंडिया एन. आर. कांग्रेस, 2 सीटों पर भाजपा, एक सीट पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहा है. 

सुबह 9 बजे तक के रूझानों के अनुसार,  पुडुचेरी में एनडीए 5 सीटों पर आगे है, जबकि यूपीए एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है. 

पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की मतगणना चल रही है.


पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हुई.

एग्जिट पोल में राजग के जीतने की भविष्यवाणी की गई है, जो 30 सदस्यीय पुडुचेरी विधानसभा में 22 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है.

पुडुचेरी में मुख्य चुनावी लड़ाई अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस (एआईएमआरसी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले सेक्युलर प्रगतिशील गठबंधन के बीच है.

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पुडुचेरी में मतगणना के लिए विस्तृत व्यवस्था की है, जहां 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव हुए थे. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी और तीन चरणों में आयोजित की जाएगी.

डाक मतों (पोस्ट वोट्स) की गिनती पहले की जाएगी, उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से डाले गए वोटों की गिनती होगी. मतगणना तीन चरणों में होगी. प्रथम चरण में 12 निर्वाचन क्षेत्रों को कवर किया जाएगा. इसके बाद दूसरे चरण में 10 और तीसरे चरण में शेष आठ क्षेत्रों की मतगणना होगी. केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शूरबीर सिंह ने कहा कि प्रक्रिया रात 11 बजे तक पूरी होने की उम्मीद है.

ईसीआई केंद्र शासित प्रदेश के 30 निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए राउंड के हिसाब से रुझानों को हर कुछ मिनटों में अपडेट करेगा. चुनावी परिणाम चुनाव आयोग की वेबसाइट रिजल्ट्स डॉट ईसीआई डॉट जीओवी डॉट इन पर घोषित किए जाएंगे.

First Published : 02 May 2021, 06:00:00 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.