logo-image
Live

Puducherry Assembly Election Result 2021 Live: 2 सीटों पर BJP और 1 सीट पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम की जीत

आज यानि कि रविवार को  पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे आ आएंगे. बता दें कि पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुए थे. नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, पुडुचेरी में कांग्रेस की हार होती नजर आ रही है.

Updated on: 02 May 2021, 12:47 PM

नई दिल्ली:

आज यानि कि रविवार को  पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे आ आएंगे. बता दें कि पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुए थे. नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, पुडुचेरी में कांग्रेस की हार होती नजर आ रही है. वहीं एएनआरसीआर की अगुवाई वाले एनडीए का राज्य में चुनाव जीतने की संभावना है. टाइम्स नाऊ/एबीपी न्यूज-सी वोटर एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए के पक्ष में 17 प्रतिशत वोटों की वृद्धि की भविष्यवाणी की गई है. वहीं यूपीए को 2016 के चुनाव के मुताबिक 5 प्रतिशत वोटों की कमी देखने को मिल सकती है. एनडीए के पक्ष में 16.6 प्रतिशत वोट बढ़ने का अनुमान है, जबकि यूपीए का वोट शेयर में कटौती होने के साथ मानइस 5.3 प्रतिशत की कमी हो सकती है.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में 2 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 2 सीटों पर भाजपा और एक सीट पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम जीती.


 

calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस के यू. लक्ष्मीकांथन इमबालम निर्वाचन क्षेत्र से और भारतीय जनता पार्टी के ए. जॉन कुमार कमला नगर में आगे चल रहे हैं. द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के एस. पी. शिवकुमार राजभवन निर्वाचन क्षेत्र से आगे हैं.

calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी पुडुचेरी के यानम निर्वाचन क्षेत्र से 673 वोटों से पीछे हैं. हालांकि थातांचवडी में रंगास्वामी आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव परिणाम में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 17 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन 11 सीटों पर और अन्य 1 सीट पर आगे है.

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में भाजपा, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम और ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस ने एक-एक सीट जीती.

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ने एक सीट जीती. 5 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में ​5 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.


 


 

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में ​5 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी में 6 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस और 3 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में 3 सीटों पर ऑल इंडिया एन. आर. कांग्रेस, 2 सीटों पर भाजपा, एक सीट पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहा है. 

calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

सुबह 9 बजे तक के रूझानों के अनुसार,  पुडुचेरी में एनडीए 5 सीटों पर आगे है, जबकि यूपीए एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है. 

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की मतगणना चल रही है.


calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हुई.

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

एग्जिट पोल में राजग के जीतने की भविष्यवाणी की गई है, जो 30 सदस्यीय पुडुचेरी विधानसभा में 22 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है.

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी में मुख्य चुनावी लड़ाई अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस (एआईएमआरसी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले सेक्युलर प्रगतिशील गठबंधन के बीच है.

calenderIcon 07:09 (IST)
shareIcon

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पुडुचेरी में मतगणना के लिए विस्तृत व्यवस्था की है, जहां 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव हुए थे. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी और तीन चरणों में आयोजित की जाएगी.

calenderIcon 07:05 (IST)
shareIcon

डाक मतों (पोस्ट वोट्स) की गिनती पहले की जाएगी, उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से डाले गए वोटों की गिनती होगी. मतगणना तीन चरणों में होगी. प्रथम चरण में 12 निर्वाचन क्षेत्रों को कवर किया जाएगा. इसके बाद दूसरे चरण में 10 और तीसरे चरण में शेष आठ क्षेत्रों की मतगणना होगी. केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शूरबीर सिंह ने कहा कि प्रक्रिया रात 11 बजे तक पूरी होने की उम्मीद है.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

ईसीआई केंद्र शासित प्रदेश के 30 निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए राउंड के हिसाब से रुझानों को हर कुछ मिनटों में अपडेट करेगा. चुनावी परिणाम चुनाव आयोग की वेबसाइट रिजल्ट्स डॉट ईसीआई डॉट जीओवी डॉट इन पर घोषित किए जाएंगे.